धार्मिक तस्वीरों और श्री गुटका साहिब की हुई बेअदबी

गांव मंसूरके के पास एक गंदे नाले में विभिन्न गुरुओं और डेरा ब्यास के प्रमुखों की धार्मिक तस्वीरें और गुटका साहिब पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:36 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:36 PM (IST)
धार्मिक तस्वीरों और श्री गुटका साहिब की हुई बेअदबी
धार्मिक तस्वीरों और श्री गुटका साहिब की हुई बेअदबी

संवाद सहयोगी, बटाला : गांव मंसूरके के पास एक गंदे नाले में विभिन्न गुरुओं और डेरा ब्यास के प्रमुखों की धार्मिक तस्वीरें और गुटका साहिब पाए गए। घटना वाली जगह पर पहुंचे भाई घनईयां जी सेवा सोसायटी के सेवादार भाई जगजीत सिंह कादियां, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रचारक सिमरनजीत सिंह, भाई मंजीत सिंह कादियां प्रचारक धर्म प्रचार समिति, भाई तरसेम सिंह सेखवां कविशर धर्म प्रचार समिति ने कहा कि उनको सूचना मिली थी कि गांव मंसूरके में गंदे नाले में गुटका गुटका साहिब, हनुमान चालीसा और विभिन्न गुरुओं, पीरों की धार्मिक तस्वीरें पाई गई हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने नाले में इन धार्मिक तस्वीरों को फेंककर उनका अपमान किया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से आरोपितों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। उधर, इस घटना को लेकर सिखों और विभिन्न धर्मो के लोगों में भारी आक्रोश है। कादियां थाना के एसएचओ बलकार सिंह ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने गुरु पीर, हनुमान चालीसा और गुटका साहिब की तस्वीरें अपने कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करें : जत्थेदार गोरा

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य जत्थेदार गुरिदरपाल सिंह गोरा ने घटना की कड़ी निदा करते हुए कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पुलिस प्रशासन को शरारती तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी