करतारपुर साहिब के रास्ते के लिए हर व्यक्ति के पांव चूमने को तैयार: सिद्धू

जेएनएन, कलानौर (गुरदासपुर)। पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि गुरु नानक देव जी की चरण स्पर्श धरती पर बने गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के रास्ते के लिए हर व्यक्ति के पांव चूमने के लिए तैयार हूं। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से मुलाकात व गले मिलने पर भी सफाई दी। उन्‍होंने कहा कि बाजवा से मेरी कोई डील नहीं हुई।

बाेले- श्री करतारपुर साहिब मार्ग खुल गया तो कांग्रेस की सात पीढियां तर जाएंगी

सिद्धू यहां गुरुद्वारा निक्के घुम्मण पहुंचे थे। उन्‍होंने गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका। वह श्री करतारपुर साहिब का रास्ता खोलने व बरगाड़ी कांड के दोषियों को सजा दिलाने के लिए कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की ओर से करवाए अरदास समारोह में पहुंचे थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा, पाक सेना प्रमुख बाजवा के साथ नहीं हुई कोई डील

सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान दौरे पर सेना प्रमुख बाजवा के साथ उनकी कोई डील नहीं हुई थी। यह तो परमात्मा की मेहर हुई कि पाकिस्तान ने गुरु नानक देव जी के गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब का रास्ता खोलने के लिए उन्हें चुना है। अगर श्री करतारपुर साहिब का रास्ता खुल जाता है तो कांग्रेस सात पीढिय़ों तक तर जाएगी।

यह भी पढ़ें: आत्महत्या करने वाले पहले दे देते हैं संकेत, ध्यान रखें... ये हैं लक्षण

 

सिद्धू ने कहा कि वह गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने वालों को सजा दिलाकर ही रहेंगे। वह तब तक चुप नहीं बैठेंगे, जब तक बेअदबी के दोषियों को जेल में नहीं भेजा जाता। उन्होंने कहा कि गुरु घर के भगौड़े व गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने वालों के साथ अच्छा नहीं होगा। उन्होंने अपने खास अंदाज में कहा कि पापियों को मारना महाबली का काम होता है।

 

यह भी पढ़ें: कभी घर से बाहर जाने की न थी हालत, अाज हैं लाखों की पसंद, जानें दर्द और हौसले की कहानी

सिद्धू ने कहा कि बादलों के लिफाफे में से निकले श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार व शिरोमणि कमेटी के प्रधानों ने श्री गुरु गोबिंद सिंह की वेशभूषा धारण करने वालों को बादलों के इशारे पर माफ कर दिया था। वह श्री गुरु ग्रंथ साहिब के लिए वह अपनी जिंदगी देने के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वाले दोषियों के जेल में डालने व धर्म का राज स्थापित करने के लिए हमेशा प्रयास करते रहेंगे। कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि वह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ हमेशा डटे रहेंगे और गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वाले बादलों को दिलाने में अपना पूरा सहयोग करेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.