रावण, मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतले जलते ही लगाए जय श्रीराम के नारे

शहर में दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 07:36 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 07:36 PM (IST)
रावण, मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतले जलते ही लगाए जय श्रीराम के नारे
रावण, मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतले जलते ही लगाए जय श्रीराम के नारे

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : शहर में दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया गया। सरकारी कालेज की ग्राउंड व पुडा ग्राउंड बटाला रोड में रावण, मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया गया। दोनों जगह कार्यक्रम में हलका विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए। उन्होंने रावण,मेघनाथ व कुंभकर्ण के पुतलों को अग्नि भेंट किया। उक्त दोनों जगहों पर भारी संख्या में लोग रावण दहन को देखने के लिए पहुंचे हुए थे। वहीं रावण दहन के बाद कमेटी द्वारा विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा व नगर कौंसिल के प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा को विशेष रुप पर सम्मानित किया गया।

विधायक पाहड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि राम और रावण की कथा तो हम सब जानते ही हैं। प्रभु श्री राम महान राजा दशरथ के पुत्र थे और पिता के वचन के कारण उन्होंने 14 साल का वनवास सहर्ष स्वीकार किया था। लेकिन वनवास के दौरान ही रावण नामक एक राक्षस ने भगवान राम की पत्नी सीता का हरण कर लिया। अपनी पत्नी को असुर रावण से छुड़ाने और इस संसार को रावण के अत्याचार से मुक्त कराने के लिए प्रभू श्रीराम जी ने रावण के साथ युद्ध किया और रावण के अंत के साथ इस युद्ध को समाप्त कर दिया।

सरकारी कालेज की ग्राउंड में एसएसएस बोर्ड के चेयरमैन रमन बहल भी विशेष मेहमान के रूप में पहुंचे। उनको दशहरा प्रबंधक कमेटी की ओर से सम्मानित किया गया। इस मौके पर पुड्डा ग्राउंड में करवाए दशहरा कार्यक्रम में प्रधान हरदीप सिंह रियाड़, चेयरमैन अशोक वैद, योगेश भंडारी, रणजीत सिंह राणा, वाइस प्रधान डा. गोपाल शर्मा, स्टेज सेक्रेटरी राजिदर नंदा, राजिदर सिंह, सरकारी कालेज की ग्राउंड में करवाए गए दशहरा कार्यक्रम में कमेटी के प्रधान जोगिदर कालिया,विजय वर्मा, मोहित महाजन, पवन चौहान, जतिदर परदेसी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी