विद्यार्थियों से फीस मांगना सरासर गलत : अमर क्रांति

संवाद सहयोगी गुरदासपुर पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन ने सरकारी कॉलेज गुरदासपुर के प्रिसिपल के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 04:34 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 04:34 PM (IST)
विद्यार्थियों से फीस मांगना सरासर गलत : अमर क्रांति
विद्यार्थियों से फीस मांगना सरासर गलत : अमर क्रांति

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन ने सरकारी कॉलेज गुरदासपुर के प्रिसिपल के जरिए वाइस चांसलर गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी को यूनिवर्सिटी से संबंधित कॉलेजों में पिछले सेमेस्टर की हर प्रकार की फीस को इस सेमेस्टर की ही फीस मानकर एडजस्ट करने, विद्यार्थियों से कोई अन्य फीस न मांगने, यूनिवर्सिटी से संबंधित कॉलेजों में दाखिल हो रहे नए विद्यार्थियों की पूरी फीस समेत पीटीए फंड माफ करने, कोर्स के अंतिम सेमेस्टर से संबंधित विद्यार्थियों को शेष कक्षाओं की तरह प्रमोट करने, यूनिवर्सिटी से संबंधित कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई को पहल व ऑनलाइन पढ़ाई करवाने के लिए आवश्यक सामान मुहैया करवाने और कॉलेजों को फिर से जल्द से जल्द खोले जाने की मांगों को लेकर मांग पत्र दिया।

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के प्रदेश नेता अमर क्रांति ने कहा कि कोरोना महामारी में हुए लॉकडाऊन में तीन महीने से रोजगार बिल्कुल ठप पड़ा है। जिससे घरों की आर्थिक हालत बहुत मंदी हो चुकी है। विद्यार्थियों से मांगी जा रही फीस बिल्कुल भी वाजिब नहीं है। सरकार के राहत पैकेज सफेद हाथी साबित हुए हैं। मजदूर परिवारों से संबंधित विद्यार्थी कॉलेज में से नाम कटवाने के लिए मजबूर हो चुके हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन को अपने से संबंधित कॉलेज के विद्यार्थियों की पूरी फीसों समेत पीटीए फंड माफ होना चाहिए।

यूनियन के जिला नेता मनी भट्टी व सिमरनजीत सिंह ने कहा कि एकतरफ सरकार व यूनिवर्सिटी यह बात बार-बार कह रही है कि इस सेशन में पढ़ाई आनलाइन विधि के माध्यम से करवाई जाएगी लेकिन कॉलेज द्वारा बिल्कुल उसी प्रकार फीस व फंड विद्यार्थियों से वसूले जा रहे हैं। जब विद्यार्थी ने कॉलेज में आना ही नहीं है तो उनसे पीटीए फंड वसूलना सरासर गलत है।

नेताओं ने ऐलान करते हुए कहा कि यदि आने वाले दिनों में मांगों को न स्वीकार किया गया तो इसके खिलाफ वह संघर्ष करेंगे। इस मौके पर रघु, सिमरजीत सिंह, कुलदीप सिंह, राहुल, विकास आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी