जहरीली शराब से होने वाली मौतों के लिए पंजाब सरकार जिम्मेदार : तरुण चुघ

बीते दिनों जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई जिसकी जिम्मेदार कांग्रेस सरकार है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 06:30 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 06:07 AM (IST)
जहरीली शराब से होने वाली मौतों के लिए पंजाब सरकार जिम्मेदार : तरुण चुघ
जहरीली शराब से होने वाली मौतों के लिए पंजाब सरकार जिम्मेदार : तरुण चुघ

संवाद सूत्र, बटाला : बीते दिनों जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई, जिसकी जिम्मेदार कांग्रेस सरकार है। कैप्टन को इसकी जिम्मेदारी लेते हुए त्यागपत्र दे देना चाहिए और इसकी सीबीआइ जांच होनी चाहिए। इस जहरीली शराब से बटाला के 13 लोग भी शिकार हो चुके हैं। सोमवार को पीड़ित परिवारों के साथ दुख प्रकट करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ, राकेश भाटिया, यादविदर सिंह बुट्टर यह शब्द कहे।

उन्होंने कैप्टन सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार के शासन के दौरान नशे का कारोबार खुलेआम माफिया द्वारा किया जा रहा है। पिछले दिनों पटियाला में अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री को पकड़ा गया, लेकिन खानापूर्ति करते हुए उस केस को रफा-दफा कर दिया गया। पिछले दिनों खुफिया एजेंसी ने 22 जिलों के अंदर नशे की चल रही तस्करी के प्रति रिपोर्ट बनाकर पंजाब के गृह मंत्रालय को दी थी। गृह मंत्रालय इस समय मुख्यमंत्री के पास है, लेकिन अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। तरुण चुघ ने पंजाब सरकार से मांग करते हुए कहा पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख की आर्थिक मदद की जाए और उनके परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। इस अवसर पर दुख प्रकट करने के लिए उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश भाटिया, महामंत्री हीरा वालिया, शहरी मंडल अध्यक्ष पंकज शर्मा, प्रिस बाबा आदि अन्य उपस्थित थे।

पंजाब सरकार ने नशे को खत्म करने के लिए टास्क फोर्स तैयार की थी : यादविदर सिंह बुट्टर

भाजपा के सीनियर नेता व स्टेट कार्यकरिणी सदस्य यादविदर सिंह बुट्टर ने कहा कि सरकार ने नशे को खत्म करने के लिए टास्क फोर्स तैयार की थी। आज 42 माह बीत जाने के बाद भी टास्क फोर्स ने नशे का धंधा करने वाले किन-किन लोगों पर कार्रवाई की है। इसकी रिपोर्ट सरकार को जनता के सामने रखनी चाहिए। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह अपने मंत्रियों को खुश करने के लिए बंदरबांट करने में लिप्त रहे। पंजाब में नशीली शराब से होने वाली मौतों के पश्चात सरकार द्वारा 37 लाख लीटर शराब पकड़ी गई। शराब का कारोबार करने वाले तस्करों को पकड़ने के लिए अब छापामारी की जा रही है, यदि यह कार्य पहले किया होता तो इतनी मौतें ना होती। आरोपितों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : लाडी

मृतकों के घर श्री हरगोबिदपुर के विधायक बलविदर सिंह लाडी भी पहुंचे। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि पंजाब सरकार उनके साथ है, जो भी आरोपी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। विधायक लाडी ने कहा कि पंजाब सरकार ने कार्रवाई ना करने वाले पुलिस अधिकारियों और एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टरों को संस्पेंड कर दिया है।

chat bot
आपका साथी