संघर्ष तेज करने की चेतावनी दी

सांझा अध्यापक मोर्चा गुरदासपुर की इकाई बटाला की ओर से नेता वर्गिस सलामत सोम सिंह गुरप्रीत सिंह रंगीलपुर और मनप्रीत सिंह काहलों की अध्यक्षता में शिक्षा नीति 2020 के खिलाफ सुक्खा सिंह मेहताब सिंह चौक में पंजाब सरकार का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:49 PM (IST)
संघर्ष तेज करने की चेतावनी दी
संघर्ष तेज करने की चेतावनी दी

संवाद सहयोगी, बटाला : सांझा अध्यापक मोर्चा गुरदासपुर की इकाई बटाला की ओर से नेता वर्गिस सलामत, सोम सिंह, गुरप्रीत सिंह रंगीलपुर और मनप्रीत सिंह काहलों की अध्यक्षता में शिक्षा नीति 2020 के खिलाफ सुक्खा सिंह मेहताब सिंह चौक में पंजाब सरकार का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार ने प्राइमरी शिक्षा के खात्मा करने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा प्री-प्राइमरी और प्रामइरी कक्षाओं के बच्चे सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में दाखिल करने के जुबानी हुक्म देकर प्राइमरी डायरेक्ट्रेट लाकर, तरक्की और नई भर्ती पर प्रशन चिन्ह लगा दिया है।

मिडिल स्कूलों में पहले सीएंडवी की पोस्टें खत्म की, फिर 228 पीटीआइ को जबरन स्कूलों से बाहर शिफ्ट किया और अब बाकी पोस्टों को भी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के अधीन किया जा रहा है। चार साल बीत जाने पर भी पंजाब सरकार ने कच्चे अध्यापकों और कच्चे नॉन टीचिग स्टाफ को रेगुलर नहीं किया। कोरोना जैसी महामारी दौरान तनदेही से ड्यूटी निभाने वाले अध्यापकों को कोरोना योद्धा घोषित नहीं किया है। ड्यूटी दौरान कोरोना ने कई अध्यापकों की जानें भी ले ली हैं। पंजाब सरकार ने जानें गंवा चुके अध्यापकों के परिवारों की कोई मदद नहीं की, उल्टा एकांतवास होने के लिए छुट्टी लेने का पत्र तक जारी नहीं किया। नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर पंजाब सरकार ने अध्यापकों की मांगें को पूरा नहीं किया तो आने वाले दिनों में अध्यापकों को संघर्ष और तेज करना पड़ेगा। इस मौके सागर शर्मा, प्रितपाल सिंह, हरजीत सिंह, कीमती लाल, बबलजीत सिंह, वरिदर सिंह नरभिदर सिंह, प्रवेश कुमार, सुखविदर सिंह, कुलदीप, थोमस, जगमोहनपाल, पवन कुमार, संजीव कुमारआदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी