मांगों को लेकर पीएसईबी इंप्लाइज ने दिया धरना

अपनी मांगों को लेकर पीएसईबी इंप्लाइज फेडरेशन ऐटक मंडल यूनिट ने डिवीजन प्रधान निर्मल सिंह के नेतृत्व में उप मंडल कार्यालय दोरांगला में धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 04:42 PM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 04:42 PM (IST)
मांगों को लेकर पीएसईबी इंप्लाइज ने दिया धरना
मांगों को लेकर पीएसईबी इंप्लाइज ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, दोरांगला : अपनी मांगों को लेकर पीएसईबी इंप्लाइज फेडरेशन ऐटक मंडल यूनिट ने डिवीजन प्रधान निर्मल सिंह के नेतृत्व में उप मंडल कार्यालय दोरांगला में धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए पंजाब के उपाध्यक्ष बलविदर सिंह उदीपुर ने कहा कि पावरकॉम की मैनेजमेंट बिजली कर्मियों की मांगों के प्रति संजीदा नहीं है।

विभाग में कर्मचारियों को जबरदस्ती सेवानिवृत्त किया जा रहा है और मुलाजिमों को मिल रही सुविधाएं खत्म की जा रही हैं। विभाग में काम के भार मुताबिक नई पोस्टें भरने की बजाए 40 हजार के करीब पोस्टों को खत्म करने की तैयारी की जा रही है। पे बैंड में 1-12-11 से बढ़ोत्तरी नहीं की जा रही है। कर्मचारियों को बिजली यूनिट की रियायत नहीं दी जा रही है।

उदीपुर ने कहा कि पे कमिशन की रिपोर्ट लागू करवाने, डीए की किस्तें जारी करवाने, अस्थायी कर्मी स्थायी करवाने आदि मांगों की पूर्ति के लिए पंजाब यूटी मुलाजिम पेंशनर संघर्ष कमेटी की ओर से पंजाब सरकार के खिलाफ शुरू किए गए संघर्ष के तहत 16 सितंबर से 30 सितंबर तक जिला क्वार्टरों पर की जा रही क्रमवार भूख हड़ताल में बिजली कर्मी शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी