दीनानगर में आशा वर्करो ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

गुरुद्वारा यादगार शेरे पंजाब महाराज रंजीत सिंह दीनानगर में आशा वर्कर और फैसिलिटेटर यूनियन की मुख्य सलाहकार अमरजीत शास्त्री और गुरविदर कौर के नेतृत्व में पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:41 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:41 PM (IST)
दीनानगर में आशा वर्करो ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
दीनानगर में आशा वर्करो ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, दीनानगर : गुरुद्वारा यादगार शेरे पंजाब महाराज रंजीत सिंह दीनानगर में आशा वर्कर और फैसिलिटेटर यूनियन की मुख्य सलाहकार अमरजीत शास्त्री और गुरविदर कौर के नेतृत्व में पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर सात मार्च को होने जा रही संयुक्त मुलाजिम मोर्चे की पटियाला रैली की तैयारी के लिए विचार विमर्श किया गया।

संगठन के मुख्य सलाहकार अमरजीत शास्त्री ने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह के शहर पटियाला में की जा रही रैली में पंजाब की अलग अलग यूनियन की ओर से शिरकत की जाएगी। उनकी मुख्य मांग कम से कम दिहाड़ी कानून लागू कराना, अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई कराना, विभाग उन्नतियां और सरकारी मुलाजिमों के डीए जारी करवाना और वेतन कमिशन की रिपोर्ट लागू करवाना आदि है। बैठक में आशा वर्कर्स और फैसिलिटेटर ने पंजाब सरकार की ओर से वर्कर्स और फैसिलिटेटर को दी जी रही नामात्र दिहाड़ी संबंधी काला चिट्ठा खोला।

निशा देवी ने बताया कि आशा फैसिलिटेटर को महज एक हजार रुपये प्रति महीना वेतन देखकर एएनएम की खाली पड़ी पोस्टों का अतिरिक्त काम लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इतनी महंगाई में आशा वर्कर को साधारण मजदूर बराबर भी दिहाड़ी नहीं दी जा रही। वर्करों को कोविड-19 महामारी के भयानक दौर के समय भी आशा वर्करों को बनता मान सम्मान नहीं दिया गया जबकि उन्होंने अपनी जान को दांव पर लगाकर मानवता को बचाने के लिए अहम भूमिका निभाई है। यहां तक की बड़ी संख्या में सरबत आयुष्मान बीमा योजना के तहत स्मार्ट कार्ड भी नहीं बनाए जा रहे हैं। इस मौके पर चंचल देवी, सीमा देवी, ममता, रंजना देवी, नीलम, ज्योति, बिमला देवी, पूनम, पूजा, अंजू, आशा रानी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी