कादियां शहर में समस्याओं की भरमार, लोग परेशान

शहर में गंदगी से सीवरेज व नाले जाम हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 04:55 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 04:55 PM (IST)
कादियां शहर में समस्याओं की भरमार, लोग परेशान
कादियां शहर में समस्याओं की भरमार, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, कादियां : शहर में गंदगी से सीवरेज व नाले जाम हो चुके हैं। मानसून का सीजन चल रहा है। थोड़ी सी बारिश होने पर गलियों-सड़कों पर पानी जमा हो जाता है। हालांकि पानी निकासी का कोई उचित प्रबंध नहीं है।

यदि बात मोहल्ला अहमदिया की जाए तो यहां से गुजर रहे सीवरेज नाले की स्लैब पिछले एक वर्ष से टूटी हुई है। इस कारण कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इसी तरह नई सड़क के साथ-साथ झाड़ियां भी उगी हुई हैं। अक्सर ही यहां पर भांग का नशा करने वाले नजर आते हैं। इसके अलावा कस्बे में आवारा कुत्तों के झुड अक्सर सड़कों पर घूमते नजर आते हैं, जो राहगीरों को अपना शिकार बनाते हैं। आवारा कुत्तों को पकड़ने व या फिर नसबंदी करने के बारे में कौंसिल ने अभी तक कोई कारवाई की है। शहर में कादियां की नई सड़क जोकि वाइट एवेन्यू से कादियां हरचोवाल रोड से जुड़ती है, टूटी हुई है। इससे ट्रैफिक प्रभावित होता है और दुर्घटनाए होती हैं। कई गलियों सड़कों पर लोगों ने अपनी मर्जी से ब्रेकर लगा रखे हैं, जो दुर्घटनाओं को दावत दे रहे हैं।

शहर के लोगों ने डीसी व नगर कौंसिल कादियां के अधिकारियों से मांग की है कि कस्बे में गंदे पानी की निकासी, आवारा कुत्तों के आतंक से लोगों को बचाने, बंद मार्गो को खोलने, ब्रेकर हटवाने के लिए कदम उठाए जाए। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान मुहिम के तहत इस एतिहासिक नगरी को और सुंदर बनाया जाए। उधर, जब नगर कौंसिल के ईओ बृज मोहन त्रिपाठी से बात की गई तो उन्होंने बड़े लापरवाही से जवाब देते हुए कहा कि कौन सा आधा मार्ग बंद है। उन्हें इस के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी