निजी स्कूल प्रबंधन मांग रहे फीस

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने फिर से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 09:09 AM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 09:09 AM (IST)
निजी स्कूल प्रबंधन मांग रहे फीस
निजी स्कूल प्रबंधन मांग रहे फीस

बाल कृष्ण कालिया, गुरदासपुर

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने फिर से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। लेकिन जिले भर में कई स्कूलों ने परीक्षाओं के बाद परिणाम घोषित कर दिए गए। निजी स्कूलों की ओर से साथ ही अभिभावकों को नए सेशन को लेकर फीस जमा करवाने के भी आदेश दे दिए गए हैं।

उधर आए दिन रोजाना कोरोना महामारी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में अभिभावकों में असमंजस की स्थिति बरकरार है कि वे अपने बच्चों को स्कूल में भेजें या फिर उन्हें आनलाइन शिक्षा ही दिलाएं। अगर आनलाइन शिक्षा ही दिलानी है तो ऐसे में अभिभावकों को स्कूल प्रबंधकों को केवल ट्यूशन फीस ही अदा करनी होगी। हालांकि राज्य सरकार की तरफ से स्कूल बंद के आदेश दिए गए हैं। इसके बावजूद भी कई निजी स्कूल प्रबंधकों में यह अफवाह है कि शायद सरकारी स्कूल ही बंद किए गए हैं जबकि निजी स्कूल के लिए ऐसा कोई फरमान नहीं है। उधर, जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी हरदीप सिंह का कहना है कि शिक्षा मंत्री की तरफ से जो आदेश जारी किए गए हैं वे सरकारी व प्राइवेट स्कूल दोनों पर लागू है। हालांकि इस मामले संबंधी अभी नोटिफिकेशन आने पर ही कुछ कहा जा सकता है। फीस को लेकर आदेश जारी

जिले के कई निजी स्कूल प्रबंधकों ने अभिभावकों को परीक्षाओं के परिणाम देने के बाद पहली किस्त जमा कराने संबंधी आदेश दे दिए हैं। ऐसे में अभिभावकों में असमंजस की स्थिति है कि अगर 12वीं कक्षा तक सरकार की तरफ से स्कूल बंद कर दिए गए तो वे अपने आप को ठगा हुआ महसूस करेंगे। उधर जिला शिक्षा अधिकारी भी साफ कर चुके हैं कि सोमवार को इस मामले संबंधी कोई ना कोई नोटिफिकेशन जारी हो सकता है।

chat bot
आपका साथी