निजी शिक्षा संस्थानों ने मांगों को लेकर हाईवे पर बसें खड़ी कर किया रोष प्रदर्शन

निजी शिक्षण संस्थाओं की ओर से पंजाब के सभी प्राइवेट शिक्षा संस्थाओं के प्रबंधक व्यवस्था व शिक्षा बचाओ रैली की शुरुआत की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 07:33 PM (IST)
निजी शिक्षा संस्थानों ने मांगों को लेकर हाईवे पर बसें खड़ी कर किया रोष प्रदर्शन
निजी शिक्षा संस्थानों ने मांगों को लेकर हाईवे पर बसें खड़ी कर किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : निजी शिक्षण संस्थाओं की ओर से पंजाब के सभी प्राइवेट शिक्षा संस्थाओं के प्रबंधक व्यवस्था व शिक्षा बचाओ रैली की शुरुआत की गई। इस दौरान निजी स्कूल के प्रबंधकों ने गुरदासपुर-पठानकोट हाईवे पर बसों को खड़ा करके रोष प्रदर्शन किया।

फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल एंड एसोसिएशन आफ पंजाब के जिला अध्यक्ष डा. मोहित महाजन ने बताया कि रैली के दौरान शिक्षा संस्थाओं की बसों को शांतिपूर्ण ढंग से राज्य मार्ग पर खड़ा करके रोष व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि शिक्षा संस्थानों में छह लाख के करीब कर्मचारी और छत इलाके के विद्यार्थी हैं। इन प्राइवेट शिक्षा संस्थाओं ने शिक्षा और रोजगार देने के लिए अपनी अहम भूमिका अदा की है। लेकिन पंजाब सरकार की तरफ से इस योगदान उत्साहित करने की बजाय संस्थाओं पर कई तरह के टैक्स लगाए जा रहे हैं। इन टैक्सों में बस टैक्स प्राइवेट टैक्स बिजली के बिलों सहित कई टैक्स शामिल है। रैली का मुख्य उद्देश्य सरकार और लोगों को शिक्षा संस्थाओं से जागरूक करवाना और शिक्षा को टैक्स मुक्त करवाना है। उन्होंने बताया कि जाइंट एसोसिएशन आफ कॉलेज यूके रासा, रासा पंजाब और फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल एंड एसोसिएशन पंजाब की तरफ से भी समर्थन किया गया है। इस मौके पर कमल बख्शी, हीरामणि अग्रवाल, रविद्र शर्मा के अलावा अन्य स्कूल प्रबंधक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी