गांव हकीमपुर में लगेगी वाटर सप्लाई टंकी, 102 गांवों को मिलेगा शुद्ध पेयजल

अपरबारी दोआब नहर के पुल कुंजर के पास करोड़ो की लागत से तैयार किए जा रहे सर्फेस वाटर प्रोजेक्ट के तहत गांव हकीमपुर में सेनिटेशन विभाग की ओर से वाटर सप्लाई की टंकी लगाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 09:44 PM (IST)
गांव हकीमपुर में लगेगी वाटर सप्लाई टंकी, 102 गांवों को मिलेगा शुद्ध पेयजल
गांव हकीमपुर में लगेगी वाटर सप्लाई टंकी, 102 गांवों को मिलेगा शुद्ध पेयजल

संवाद सहयोगी, कलानौर: अपरबारी दोआब नहर के पुल कुंजर के पास करोड़ो की लागत से तैयार किए जा रहे सर्फेस वाटर प्रोजेक्ट के तहत गांव हकीमपुर में सेनिटेशन विभाग की ओर से वाटर सप्लाई की टंकी लगाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। शनिवार को ब्लाक कलानौर के गांव हकीमपुर में सैनिटेशन विभाग के जेई अनिल कुमार ने ग्राम पंचायत के सरपंच अवतार सिंह लाडी और गणमान्यों सहित गांव की पंचायती जमीन में लगाई जाने वाली वाटर सप्लाई टंकी वाले स्थान का जायजा लिया।

अनिल कुमार ने बताया कि गांव हकीमपुर व बस्ती बाजीगर के वासियों को शुद्ध पानी मुहैया करवाने के लिए गांव में 50 हजार लीटर की समर्था वाली वाटर सप्लाई टंकी का निर्माण किया जा रहा है। इस संबंधी नक्शा तैयार हो गया है। अपरबारी दोआब नहर के पुल कुंजर में इस प्रोजेक्ट के जरिए 102 गांवों को शुद्ध पानी मुहैया करवाया जाएगा। इसमें ब्लाक कलानौर से संबंधित 59 गांवों को शुद्ध पानी मुहैया करवाया जाएगा।

सरपंच अवतार सिंह लाडी ने बताया कि देश की आजादी के बाद पहली बार कैबिनेट मंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा के प्रयास से गांववासियों को वाटर सप्लाई की टंकी का शुद्ध पानी नसीब होने जा रहा है। पिछले समय की सरकारों ने गांव के लोगों को शुद्ध पानी मुहैया करवाने के लिए भले ही गांव में वाटर सप्लाई का पानी की सप्लाई को जोड़ा गया था मगर एक बार भी गांव के लोगों को शुद्ध पानी नसीब नहीं हुआ। गांव में शुद्ध पानी की टंकी लगने से गांव के लोगों में खुशी की लहर है।

इस मौके पर कैप्टन तरलोक सिंह, सुखविदर सिंह, हरभजन सिंह, बलकार सिंह, गुरकंवलजीत सिंह, तरनजोत सिंह, बलविदर सिंह, चरणजीत सिंह, पंजाब सिंह, निरंजन सिंह, सुखमनप्रीत सिंह, मनबीर सिंह, दलबीर सिंह, शिगारा सिंह, कश्मीर सिंह, हरजीत सिंह, सुखविदर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी