पावरकाम ने काटा कनेक्शन, अंधरे में डूबा तहसील कांप्लेक्स

बिजली बिलों का भुगतान न होने के कारण पावरकाम ने तहसील कांप्लेक्स की बिजली काट दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 05:28 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 05:28 PM (IST)
पावरकाम ने काटा कनेक्शन, अंधरे में डूबा तहसील कांप्लेक्स
पावरकाम ने काटा कनेक्शन, अंधरे में डूबा तहसील कांप्लेक्स

संस, कलानौर : बिजली बिलों का भुगतान न होने के कारण पावरकाम ने तहसील कांप्लेक्स की बिजली काट दी है। कनेक्शन कटने के कारण तहसील कांप्लेक्स में स्थित पटवारखाना अंधेरे में हैं, जिसकी वजह से पटवारियों को अब सूर्य की रोशनी में काम करना पड़ा रहा है। यही नहीं, बिजली न होने की वजह से सैकड़ों गावों के किसानों के माल विभाग से संबंधित कामकाज के अलावा और कई तरह के कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

काफी समय से लंबित था बिजली का बिल

उल्लेखनीय है कि तहसील कांप्लेक्स का विभाग की ओर से पिछले काफी समय से बिल बकाया था। यह बिल करीब दो लाख रुपये से अधिक थी। बिल अदायगी के लिए पावरकाम की ओर से कई बार संबंधित विभाग को सूचित करने पर भी बिल पे नहीं किया जा रहा था, जिसकी वजह से विभाग ने तहसील कांप्लेक्स का बिजली कनेक्शन काट दिया।

पटवारखाने की बिजली बहाल न हुई तो कामकाज ठप करेंगे

पटवार यूनियन के प्रधान तेजिदर सिंह ने कहा कि पटवारखाने की बिजली बंद होने के कारण पटवारियों को कामकाज करने का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली बंद के कारण उनको आ रही मुश्किलों व बिजली शुरू करवाने के लिए कलानौर तहसील अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि बुधवार तक पटवारखाने की बिजली सप्लाई चालू न हुई तो उनकी ओर से कामकाज ठप कर दिया जाएगा।

बिलों की अदायगी न मिलने से काटा कनेक्शन : एसडीओ

पावरकाम की सब डिविजन कलानौर के एसडीओ खजान सिंह खैहरा ने कहा कि पावरकाम द्वारा बिजली बिलों की अदायगी नहीं की गई। करीब दो लाख रुपये अधिक बिल बकाया था जिसके चलते तहसील कांप्लेक्स का कनेक्शन पिछले कुछ दिन पहले ही काटा गया है। जब तक बिल की अदायगी नहीं होती,तब तक कनेक्शन नहीं जोड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी