बच्चों ने चित्र बनाकर बताई मां की ममता

पं. मोहन लाल एसडी कालेज फार वुमेन के पंजाबी इतिहास और यूथ क्लब ने मदर्स डे को समर्पित पोस्टर मेकिग भाषण प्रतियोगिता और फोटोग्राफी गतिविधियां करवाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:09 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:09 PM (IST)
बच्चों ने चित्र बनाकर बताई मां की ममता
बच्चों ने चित्र बनाकर बताई मां की ममता

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर

पं. मोहन लाल एसडी कालेज फार वुमेन के पंजाबी, इतिहास और यूथ क्लब ने मदर्स डे को समर्पित पोस्टर मेकिग, भाषण प्रतियोगिता और फोटोग्राफी गतिविधियां करवाई। कार्यक्रम का प्रबंधन इंचार्ज सुखविदर कौर, पुनीता सहगल और सुनीता कुमारी ने किया। पोस्टर मेकिग मुकाबले में 22 छात्राओं ने मां और बच्चे के स्नेह पर चित्र रचे और स्लोगन लिखे। साइंस, कामर्स और आ‌र्ट्स की छात्राओं ने आनलाइन पार्टिसिपेट कर पोस्टर बनाए और इंचार्जों को भेजे।

उधर, भाषण प्रतियोगिता में 17 छात्राओं ने भाग लिया, जिसमें पंजाबी, हिदी और अंग्रेजी मीडियम में अपने मां प्रति विचार व्यक्त वीडियो बनाकर भेजी। इन वक्ताओं ने मां की ममता, प्यार भरा गुस्सा, मां का भगवान से भी ऊंचा स्थान, मां से घर स्वर्ग, मां ही मां मां के बिना कोई दुलार नहीं, मां बिना प्यार नहीं, एक मां ही अपने बच्चों को तय मंजिल तक पहुंचा सकती है। छात्राओं ने अपने विचारों में मां प्रति बहुत कुछ कहा। उधर, फोटोग्राफी गतिविधि में छात्राओं ने अपनी माताओं संग फोटो खींच कर भेजी। फोटोग्राफी गतिविधि के घोषित परिणाम में जजमेंट कोमल महाजन ने पारुल, सिमरन और वंशिका को क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान दिया। इसी तरह सांत्वना पुरस्कार रणदीप कौर और जपनप्रीत कौर को घोषित किया। इसी प्रकार पोस्टर मेकिग में मनीशा, शरणप्रीत कौर और मनप्रीत कौर ने क्रमश: फ‌र्स्ट, सेकेंड और थर्ड पोजिशन हासिल की। जबकि कोमलप्रीत कौर और गुरलीन कौर सांत्वना विजेता रहे। इस मुकाबले की जज किरण रही। इस प्रकार भाषण प्रतियोगिता में पुनीता सहगल ने जजमेंट की, जिसमें शारीफ शर्मा, सिमरन और सन्ना फ‌र्स्ट थ्री पोजिशन होल्डर रहे। जबकि दलजिदर कौर और गुरलीन कौर सांत्वना विजेता रही।

chat bot
आपका साथी