पुलिस ने अवैध माइनिग करने वालों के टिप्पर व जेसीबी मशीनें कब्जे में ली

थाना कलानौर के अधीन आते गांव हकीमपुर की कस्टोडियन की जमीन में माइनिग विभाग ने छापेमारी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:39 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 10:39 PM (IST)
पुलिस ने अवैध माइनिग करने वालों के टिप्पर व जेसीबी मशीनें कब्जे में ली
पुलिस ने अवैध माइनिग करने वालों के टिप्पर व जेसीबी मशीनें कब्जे में ली

संवाद सहयोगी, कलानौर

थाना कलानौर के अधीन आते गांव हकीमपुर की कस्टोडियन की जमीन में माइनिग विभाग ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक टिप्पर और जेसीबी मशीन अपने कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए गांव हकीमपुर के किसान सुखजिदर सिंह, इंद्रजीत सिंह, तरलोक सिंह, कुलवंत सिंह आदि ने बताया कि उनके खेतों के साथ ही एक व्यक्ति द्वारा मिट्टी को बेचकर अवैध माइनिग करवाई जा रही थी। इसी दौरान खेतों में आठ फीट के करीब गहरी मिट्टी खोदी जा रही थी। बिना अनुमति हो रही माइनिग संबंधी माइनिग विभाग गुरदासपुर की। जिसके चलते वीरवार को माइनिग विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की। इस दौरान एक टिप्पर व एक जेसीबी मशीन को कब्जे में लिया। जबकि शेष टिप्परों को माइनिग करने वाले भगाकर ले गए। इस बारे में पता चलने पर पुलिस चौंकी वडाला बांगर व पुलिस थाना कलानौर के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने टिप्पर व जेसीबी मशीन को कब्जे में लिया।

इस दौरान जिला सहायक माइनिग अधिकारी कमल गुप्ता व माइनिग इंस्पेक्टर कुलदीप ंसिह ने बताया कि किसानों ने शिकायत की थी कि बिना अनुमति के अवैध माइनिग हो रही है। जिसके मद्देनजर उन्होने छापेमारी कर जेसीबी मशीन व टिप्पर को कब्जे में लिया है। उन्होंने बताया कि अवैध माइनिग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मौके पर एएसआई बलविदर सिंह, एएसआई कुलवंत सिंह आदि उपस्थित थे।

महिदर

chat bot
आपका साथी