स्वर्णकार हत्याकांड में एक और आरोपित गिरफ्तार

स्वर्णकार हत्याकांड में पुलिस ने एक और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:38 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:38 PM (IST)
स्वर्णकार हत्याकांड में एक और आरोपित गिरफ्तार
स्वर्णकार हत्याकांड में एक और आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बटाला : स्वर्णकार हत्याकांड में पुलिस ने एक और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को दोपहर बाद एसएसपी मुखविदर सिंह ने जानकारी दी कि स्वर्णकार हत्याकांड में एक और आरोपित को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी पहचान अनमोल वासी अमृतसर के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि 17 नबंवर को इंदरजीत ढल्ल और उसका भाई कुलदीप राज उर्फ दीपक ढल्ल पुत्र गिरधारी लाल वासी (दीपक ज्वेलर) नवी आबादी बैंक कालोनी शाम के समय अपनी दुकान में काम कर रहे थे। शाम सात बजे कुछ बदमाश दुकान में लूट की नीयत से आए। इन सभी बदमाशों के हाथों में पिस्तौल थी। विरोध करता देख आरोपितों ने फायरिग की, जिससे कुलदीप राज उर्फ दीपक ढल्ल की कमर में गोली लग गई। कुलदीप राज के भाई की तरफ से जबावी हमले में दो आरोपित जख्मी हो गए थे। इसके बाद आरोपित फरार हो गए थे। दीपक ढल्ल को अमृतसर के अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। बाद में फरार जख्मी आरोपित करन वासी डेहरी वाली गली एकता नगर अमृतसर बटाला के एक निजी अस्पतान से गिरफ्तार हुआ। वहीं दूसरा जख्मी आरोपित राजा वासी अमृतसर को अमृतसर के अस्पताल से हिरासत में लिया गया था।

एसएसपी ने बताया कि इस हत्याकांड में आठ आरोपित करन कुमार, राजा, साहिल, अभी, यशराज सभ्रवाल, प्रिस, राजा, युधबीर सिंह, अनमोल वासियाना अमृतसर व एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज है। इनमें से दो आरोपित करन व अनमोल को गिरफ्तार कर लिया गया है व एक आरोपित अमृतसर के अस्पताल में दाखिल है। बाकी आरोपित फरार है। बता दें कि पकड़े गए आरोपित करन के पास से पिस्तौल व पांच कारतूस व पकड़े गया दूसरा आरोपित अनमोल से एक स्कूटी बरामद की गई है। आरोपितों को पकड़ने के लिए 12 टीमों का गठन

एसएसपी मुखविदर सिंह ने बताया कि फरार आरोपितों को गिरफ्तार करने संबंधी 12 टीमों का गठन किया है। इनमें विशेष टीम साइबर क्राइम सेल भी है। इन टीमों की तरफ से जांच के दौरान ही तीन आरोपितो को हिरासत मे लिया गया है। अभी रेड चल रही है। जल्द बाकी के भी आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। खास एप्स पर आपस में बात करते थे आरोपित

इस गिरोह का सरगना यश वासी तरनतारन है। इस गिरोह ने इससे पहले अमृतसर में एक प्रोफेसर के घर से छह किलो सोना चोरी किया था। अन्य कई वारदातों को भी अंजाम दिया था। एसएसपी मुखविदर सिंह ने बताया कि बटाला में 17 नबंवर को सुनार हत्याकांड से पहले सभी आरोपित जालंधर से होते हुए कत्थूनंगल पहुंचे। इसके बाद साजिश कर बटाला में वारदात को अंजाम दिया। ये सभी आरोपित आपस में वरचूयल कालिग करते थे और खास एप्स पर बात करते थे, जो अक्सर ट्रेस नहीं की जाती है। एसएसपी ने बताया कि ऐसी कालिग एप को ट्रेस नहीं किया जा सकता है। इनको बैन करवाने के लिए डीजीपी के माध्यम से भारत सरकार को लेटर लिखेंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह के गिरोह अक्सर माझा एरिए में क्राइम करने के लिए अमृतसर, गुरदासपुर व पठानकोट के क्षेत्र के होते हैं। ये अपने गृह जिले से निकलकर दूसरे जिले में अपराध करते हैं, ताकि इनकी पहचान ना हो पाए। बटाला पुलिस ने बाकी फरार आरोपितों की फोटो जारी की है। उक्त सभी आरोपितों के खिलाफ पहले से विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी