अवरोधक लागने पर भड़के लोग, रेल ट्रैक पर बैठ कर दिया धरना

स्थानीय डेरा रोड पर ओवर ब्रिज के नीचे रेलवे द्वारा लाइनों के आगे अवरोधक लगाकर रास्ता बंद करने पर इलाका निवासी व दुकानदार और रेहड़ी चालक आक्रोशित हो उठे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:05 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:05 PM (IST)
अवरोधक लागने पर भड़के लोग, रेल ट्रैक पर बैठ कर दिया धरना
अवरोधक लागने पर भड़के लोग, रेल ट्रैक पर बैठ कर दिया धरना

संवाद सूत्र, बटाला :

स्थानीय डेरा रोड पर ओवर ब्रिज के नीचे रेलवे द्वारा लाइनों के आगे अवरोधक लगाकर रास्ता बंद करने पर इलाका निवासी व दुकानदार और रेहड़ी चालक आक्रोशित हो उठे। गुस्साए लोगों ने रेल ट्रैक पर बैठकर रेलवे विभाग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की, इतना ही नहीं लोगों का गुस्सा इतना बढ़ा की, उन्होंने अवरोधक भी तोड़ दिए।

इस संबंध में जिला कांग्रेस प्रधान स्वर्ण मुढ तथा संघर्ष कमेटी के चेयरमैन मदन लाल ने बताया कि इससे कुछ वर्ष पूर्व भी रेलवे विभाग द्वारा इस रास्ते को अवरुद्ध कर डेरा रोड तथा अलीवाल रोड को जाने वाला रास्ता बंद कर दिया गया था। उस समय इलाका निवासियों तथा दुकानदारों की संघर्ष कमेटी बनाकर इस रास्ते को खुलवाने के लिए 27 दिन तक भूख हड़ताल रखी गई थी। उस समय सांसद प्रताप बाजवा के कहने पर उनका यह मसला हल हुआ था, लेकिन सालों बाद रेलवे ने लोगों की सुरक्षा के नाम पर यह रास्ता दोबारा बंद कर दिया गया है। जिस कारण एक तरफ जहां लोगों को अपने घरों में जाने की दिक्कत होती है वही मंदी के दौर से गुजर रहे दुकानदारों पर भी भूखे मरने की नौबत आ खड़ी हुई है। इस रास्ते को खुलवाने के लिए अगर हमें मरण व्रत भी रखना पड़े तो हम पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि रेलवे या तो यह रास्ता खोले या अंडर ब्रिज बनाए। जब तक रास्ता नहीं खुलता रोजाना दो घंटों के लिए रेलवे लाइनों पर बैठकर धरना दिया जाएगा।

रेल ट्रैक पर धरना देने वालों पर होगी कार्रवाई

जीआरपी में तैनात अधिकारियों ने बताया कि उन्हें बगैर किसी पूर्व सूचना के लोगों द्वारा रेलवे लाइनों पर धरना दिया गया है, जो कानून के विरुद्ध है। उच्च अधिकारियों के नोटिस में यह बात ला दी गई है। कानून के विरुद्ध जाने वालों पर रेलवे विभाग अपने नियमों अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी