विकास कार्य नहीं किए जाने के विरोध में बीडीपीओ कार्यालय के सामने दिया धरना

पंजाब सरकार समय-समय पर गांवों में विकास कार्यो के दावे करती है लेकिन गांव सठियाली काहनूवान में बीडीपीओ कार्यालय में धरने पर बैठे लोग सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:34 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:34 PM (IST)
विकास कार्य नहीं किए जाने के विरोध में बीडीपीओ कार्यालय के सामने दिया धरना
विकास कार्य नहीं किए जाने के विरोध में बीडीपीओ कार्यालय के सामने दिया धरना

संवाद सहयोगी, कलानौर : पंजाब सरकार समय-समय पर गांवों में विकास कार्यो के दावे करती है, लेकिन गांव सठियाली, काहनूवान में बीडीपीओ कार्यालय में धरने पर बैठे लोग सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं। काहनूवान स्थित बीडीपीओ कार्यालय में वीरवार को गांव सठियाली के लोगों ने गांव में विकास कार्य नहीं होने की बात कह धरना दिया। उन्होंने पंजाब सरकार और पंचायत विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। इस विरोध का नेतृत्व पंजाब किसान यूनियन के जिला स्तरीय नेताओं और राज्य स्तर के नेताओं ने किया।

प्रदर्शन का नेतृत्व पंजाब किसान यूनियन काहनूवान के अध्यक्ष मलकीत सिंह दातारपुर और प्रदेश नेता बलबीर सिंह रंधावा और सचिव गगनदीप बावा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुखद है कि तीन साल पहले गांवों में नई पंचायतें अस्तित्व में आई हैं। लेकिन यह बहुत ही दुखद और आश्चर्य की बात है कि पंजाब सरकार और पंचायत विभाग अभी तक सठियाली गांव में पंचायत चुनाव नहीं करा पाए हैं। इससे गांव का विकास कार्य ठप हो गया है। उन्होंने कहा कि खोदी गई सड़कों का निर्माण कार्य पिछले कई दिनों से ठप है। उन्होंने कई बार संबंधित विभाग को इसकी सूचना दी थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। उन्होंने कहा कि अब वे थक चुके हैं और उन्हें विरोध का रास्ता अपनाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अगर सुनवाई नहीं हुई तो वे जिला स्तर पर धरना आयोजित करने से नहीं कतराएंगे। इस मौके पर सुखवंत सिंह, सुरिदर सिंह, सुखविदर सिंह फौजी, सुखविदर सिंह, डा. लखविदर सिंह, दर्शन सिंह, बलदेव सिंह, लखविदर सिंह, अजीत सिंह, बाबा बलवंत सिंह, गब्बर शर्मा, गोरा सिंह, राजू सिंह, परवीन शर्मा, अमनदीप कौर, बलविदर कौर, प्यार कौर, मनजीत कौर, मनप्रीत कौर, गुरदीप सिंह, पुनीत शर्मा, कपिल देव शर्मा, रिकू शर्मा आदि मौजूद थे। कुछ लोग विकास कार्यो में डाल रहे बाधा, कार्रवाई जारी : बीडीपीओ

उधर मामले संबंधी जब बीडीपीओ काहनूवान सुखजिदर सिंह वड़ैच से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गांव के कुछ गणमान्य लोगों ने विकास कार्यो की मजदूरी के पैसे निकलवा लिए हैं। इसका भुगतान श्रमिकों को नहीं किया गया है। परिणामस्वरूप श्रमिकों द्वारा छोड़े जाने के कारण गांव में चल रहे विकास कार्य लंबे समय से ठप हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा विभाग द्वारा खोदी गई कुछ ईटों को भी कुछ लोगों ने चुरा लिया है और कुछ लोग विकास कार्यो में बाधा डाल रहे हैं। इनके खिलाफ विभाग की ओर से कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी