top menutop menutop menu

नमाज अदा कर अमन-शांति की दुआ मांगी

संवाद सहयोगी, कादियां : कस्बे में मुस्लिम भाईचारे के लोगों ने सोमवार को ईद उल फितर की नमाज अपने-अपने घरों में अदा की। सभी लोगों ने ईद पर नए वस्त्र पहने, मीठे और स्वादिष्ट पकवान बनाए। बड़ों ने छोटों को ईदी नकदी के रूप में दी।

सरकारी आदेश के अनुसार ईद के दिन भी यहां की सभी मस्जिदें बंद रही। कस्बे के चौधरी मनसूर घनोके, तनवीर अहमद खादिम सहित सभी परिवारों के बड़े सदस्यों ने अपने परिवार को प्रात: ईद की नमाज पढ़ाई। खुतबा ईद देते हुए तनवीर अहमद खादिम ने बताया कि एक महीना रोजा रखने के बाद यह ईद मनाई जाती है। जिस व्यक्ति ने रमजान के रोजे रखे और सभी इबादतें की गरीबों को खैरात दिया वहीं वास्तविक ईद की खुशी का हकदार है। इस दौरान विश्व शांति और करोना वायरस से मानवता के बचाव के लिए दुआएं भी की गई।

जमात अहमदिया भारत के प्रवक्ता के तारिक अहमद ने देश वासियों को ईद की बधाई देते हुए वैश्विक बीमारियों से शीघ्र पूरी मानवता को निजात के लिएं अल्लाह से दुआ मांगी है। अकाली दल (बादल) के जतिंदरपाल सिंह विक्की, कुलविदर सिंह भाटिया, कौंसलर गगनदीप सिंह भाटिया, भाजपा नेता कश्मीर सिंह राजपूत, गौरव राजपूत, डाक्टर कमल ज्योति, नंगल बा़गबाना के सरपंच अमृतपाल सिंह बाजवा, जगतार सिंह लांबा, डीएस पी संजीव कुमार, नवीन, मुकेश समेत विभिन्न धर्मों के भाईचारे के लोगों मुस्लिम भाईचारे के लोगों को ईद की फोन पर मुबारकबाद दी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.