तीन हजार की आबादी वाला मोहल्ला इस्लामाबाद को लोगों ने खुद ही किया सील

पंजाब में बढ़ रहे लगातार कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए शहर की सबसे अधिक आबादी वाले मोहल्ला इस्लामाबाद के लोगों ने रविवार को बैठक की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 05:47 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 06:08 AM (IST)
तीन हजार की आबादी वाला मोहल्ला इस्लामाबाद को लोगों ने खुद ही किया सील
तीन हजार की आबादी वाला मोहल्ला इस्लामाबाद को लोगों ने खुद ही किया सील

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : पंजाब में बढ़ रहे लगातार कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए शहर की सबसे अधिक आबादी वाले मोहल्ला इस्लामाबाद के लोगों ने रविवार को बैठक की है। इसमें फैसला लिया कि कोरोना वायरस के चलते शहर का मोहल्ला इस्लामाबाद पुलिस में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसे में मोहल्ले के लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए जागरूक किया जाएगा। गली के बाहर दो लोग लगातार पहरा भी देंगे। अगर कोई व्यक्ति मोहल्ले में आना चाहेगा तो उसे पूरा सैनिटाइज करके गली के अंदर भेजा जाएगा। बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति गली में नहीं घूमने दिया जाएगा।

गुरदासपुर पुलिस पीसीआर विभाग के इंस्पेक्टर दलविदर कुमार, पवन कुमार ज्योति, रोडवेज से सेवा मुक्त कर्मचारी रमेश सलहोत्रा, विपन शर्मा, बलबीर कपिल, बलविदर सिंह, दीपक शर्मा, अश्वनी शर्मा, तरसेम लाल आदि लोगों ने बैठक दौरान गली की महिलाओं बच्चों और बुजुर्गो को अपने घरों में रहने की अपील की। अधिकतर गली के बाहर लोगों ने डंडे लगाकर अपनी गली को पूर्ण रूप से सील कर दिया है।

बता दें कि विधायक बरिदर मीत सिंह पाहड़ा ने एक वीडियो के माध्यम से लोगों को अपील की है कि वे क‌र्फ्यू के दौरान घर में सुरक्षित रहें और बाहर आने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से गुरदासपुर का मोहल्ला इस्लामाबाद पुलिस और अखबारों की सुर्खियां बटोर रहा है। इसके चलते मोहल्ला निवासियों ने अपने स्तर पर बैठक करके फैसला किया है कि पूरे मोहल्ले को क्वारंटाइन किया जाएगा। सुबह-शाम एक घंटे के लिए खुलेंगे दुकानें

लोगों ने फैसला किया है कि सुबह छह से सात बजे तक क्षेत्र में चल रही दुकानें खोली जाएंगी। शाम के समय में सात से आठ बजे तक दुकानों से लोग अपना रोजमर्रा का राशन खरीद सकते हैं। इसके बाद लोग फिर से अपने घरों में बैठ जाएंगे। सरकारी कार्यालय में काम करने वाले लोग व सफाई कर्मचारियों को मोहल्ले में सफाई की छूट रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर मोहल्ले में किसी बाहरी व्यक्ति ने जबरन घुसने की कोशिश की तो उसके खिलाफ पुलिस को सूचित करके तुरंत मामला दर्ज करवाया जाएगा। उसके खिलाफ संयुक्त रूप से मोहल्ला निवासी शिकायत दर्ज करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी