पटवारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ लगाया धरना

दि रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन पंजाब और दि रेवेन्यू पटवार यूनियन पंजाब के आदेशों पर तहसील ब्लाक के समूह पटवारियों और कानूनगो ने तहसील कांप्लेक्स में पंजाब सरकार के खिलाफ धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:11 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:11 PM (IST)
पटवारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ लगाया धरना
पटवारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ लगाया धरना

संवाद सहयोगी, बटाला : दि रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन पंजाब और दि रेवेन्यू पटवार यूनियन पंजाब के आदेशों पर तहसील ब्लाक के समूह पटवारियों और कानूनगो ने तहसील कांप्लेक्स में पंजाब सरकार के खिलाफ धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया। इस संबंध में पटवारियों ने बताया कि 1996 से सीनियर स्केल बंद करके सीनियर जूनियर पटवारियों के वेतन में काफी फर्क, नई भर्ती पटवारियों की 18 महीने की ट्रेकिग को सेवा काल में शामिल किया जाए, प्रमोशन समय तीन साल के बजाय दो साल किया जाए, सारे पंजाब में 3 हजार पटवारियों की पोस्ट खाली है, उसमें सरकार द्वारा भर्ती की जाए। सारे पंजाब में अतिरिक्त सर्कलों का काम 21 जून से बंद पड़ा है, लेकिन सरकार द्वारा इस संबंधी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

जूनियर नेताओं ने मांग की कि अगर सरकार ने पटवारियों की मांगों की ओर ध्यान ना दिया तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भी तहसील कांप्लेक्स में पटवारियों और कानूनगो द्वारा 11 से 2 बजे तक धरना दिया जाएगा। यह धरना लगातार हफ्ते के वीरवार, शुक्रवार को तहसील कांप्लेक्स में पूरे पंजाब में लगाए जाएंगे, जब तक पटवारियों द्वारा उनकी मांगें लागू नहीं की जाती। इस धरने में बलजीत सिंह, अजय कुमार, कुलदीप सिंह, प्रेम कुमार, साहिब सिंह, मनिदरजीत सिंह, रमेश कुमार, रजिदर सिंह, गुरदीप सिंह, सुखजिदर सिंह, हरसिमरन सिंह, परमिंदर सिंह, जगदीश सिंह, नरिदर कौर, जनक राज, प्रगट सिंह के अलावा तहसील के समूह पटवारियों और कानूगो शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी