दो करोड़ से बनेगी जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर की इमारत

शहर की पशु मंडी के नजदीक पंचायत समिति की जमीन में नए जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर की इमारत का नींव पत्थर शनिवार को पंचायत मंत्री तृप्त रजिदर सिंह बाजवा ने रखा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:55 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:55 PM (IST)
दो करोड़ से बनेगी जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर की इमारत
दो करोड़ से बनेगी जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर की इमारत

संवाद सहयोगी, बटाला : शहर की पशु मंडी के नजदीक पंचायत समिति की जमीन में नए जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर की इमारत का नींव पत्थर शनिवार को पंचायत मंत्री तृप्त रजिदर सिंह बाजवा ने रखा। इसके निर्माण पर दो करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस दो मंजिल जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर में बीडीपीओ दफ्तर के अलावा पंचायत ट्रेनिग स्कूल, पंचायत समिति दफ्तर और पंचों-सरपंचों के बैठने के लिए विशेष दफ्तर होंगे।

जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर का नींव पत्थर रखने के दौरान मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह द्वार बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बनाई योजना के तहत इस पंचायत रिसोर्स सेंटर की इमारत का निर्माण किया जाएगा। इस पर दो करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस दो मंजिल जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर में बीडीपीओ दफ्तर के अलावा पंचायत ट्रेनिग स्कूल, पंचायत समिति दफ्तर और पंचों-सरपंचों के बैठने के लिए विशेष दफ्तर होंगे। बाजवा ने कहा कि यह इमारत अगले छह माह में बनकर तैयार हो जाएगी। बटाला का मौजूदा पंचायत दफ्तर अंग्रेज राज्य के समय का बना होने के कारण इसकी इमारत काफी खस्ता हो चुकी है। यह इमारत आज की जरूरत के अनुसार भी नहीं थी। शहर के भीड़-भाड़ से बाहर बनने वाले इस नए दफ्तर से यहां काम करवाने आने वाले पंचायती प्रतिनिधियों को भी बड़ी सुविधा मिलेगी। इस मौके पर मेयर सुखदीप सिंह तेजा, डीडीपीओ हरजिदर सिंह संधू, सेक्रेटरी जिला परिषद बुद्धीराज सिंह, बीडीपीओ बटाला अमनदीप कौर, एक्सईएन मंडी बोर्ड बलदेव सिंह, एक्सईएन पंचायती राज, सरपंच बूड़ेनंगल निर्मल सिंह, सरपंच हैप्पी, बख्तावर सिंह सरपंच चोरांवाली, पार्षद हरनेक सिंह, हरपाल सिंह, दविदर सिंह, पीए सिकंदर सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी