पाकिस्तान का आतंकी चेहरा पूरे विश्व में हुआ बेनकाब : कुंवर विक्की

आतंक के पोषक पाकिस्तान ने आखिर यह स्वीकार कर लिया है कि गत वर्ष 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में उसका ही हाथ था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:31 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:31 PM (IST)
पाकिस्तान का आतंकी चेहरा पूरे विश्व में हुआ बेनकाब : कुंवर विक्की
पाकिस्तान का आतंकी चेहरा पूरे विश्व में हुआ बेनकाब : कुंवर विक्की

संवाद सहयोगी, दीनानगर : आतंक के पोषक पाकिस्तान ने आखिर यह स्वीकार कर लिया है कि गत वर्ष 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में उसका ही हाथ था। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी ने संसद में पुलवामा हमले को पाकिस्तान की बड़ी कामयाबी बताया है। पाक मंत्री चौधरी के इस बयान से जहां सारे भारतवर्ष में पाकिस्तान के प्रति कड़ा रोष व्याप्त है, वहीं इस हमले में शहीद होने वाले 40 जवानों के परिजनों के जख्म फिर से हरे हो गए हैं। इस हमले में शहीद स्थानीय आर्य नगर निवासी शहीद कांस्टेबल मनिंदर सिंह के परिजनों की भावनाएं भी पाक मंत्री के पुलवामा हमले की स्वीकृति को लेकर संसद में दिए गए बयान से आहत हैं।

शहीद कांस्टेबल मनिदर सिंह के परिजनों से मिलने पहुंचे शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविंदर सिंह विक्की ने भी इस घटनाक्रम का कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि पाक मंत्री फवाद चौधरी के बयान से पाकिस्तान आतंकी चेहरा पूरे विश्व में बेनकाब हुआ है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अब तक पुलवामा हमले में उसका हाथ होने में इंकार करता आया है, यही नहीं दीनानगर पुलिस स्टेशन व पठानकोट एयरबेस पर भी हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान हमेशा कहता आया है कि यह हमले खुद भारत ने करवाए हैं, इनमें उसका कोई हाथ नहीं है। जबकि भारत ने पूरे विश्व के सामने इन हमलों में पाक का हाथ होने के पुख्ता सबूत रखे हैं। जिन्हें पाकिस्तान अब तक नकारता आ रहा है।

कुंवर विक्की ने कहा कि पाक मंत्री द्वारा दिए गए इस बयान का पूरी संसद द्वारा टेबल थपथपाकर स्वीकृति देना यह साबित करता है कि पाकिस्तान आतंक की नर्सरी है, जिसे वहां के राजनेता व सेना एक माली की तरह सींचते हुए हमेशा आतंक को बढ़ावा देते हैं। इसलिए पूरे विश्व को चाहिए कि वह यूएनओ पर दबाव बनाकर पाकिस्तान को एक आतंकवादी देश घोषित करवाए। पुलवामा हमला पाक की कायरता पूर्ण हरकत : सतपाल अत्री

शहीद कांस्टेबल मनिंदर सिंह के पिता सतपाल अत्री ने नम आंखों से बताया कि पाक मंत्री फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले को पाकिस्तान की बहुत बड़ी उपलब्धि बताकर हमारे जख्मों पर नमक छिड़का है। यह पाकिस्तान की उपलब्धि नहीं, बल्कि कायरता पूर्ण हरकत थी। अगर उसके द्वारा भेजे आतंकियों में दम होता तो वह मेरे देश के जवानों पर सामने से हमला करते। फिर देखते कि हमारे जवान किस तरह उन्हें धूल चटाते हैं। शहीद मनिंदर के छोटे भाई लखवीश सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार को इस घटनाक्रम को लेकर पाक के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी