गुरदासपुर में भारत-पाक सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद लौटा

डेरा बाबा नानक में एक बार फिर भारत-पाक सीमा के निकट पाकिस्तानी ड्रोन दिखा। बीएसएफ के जवानों ने जब फायरिंग की तो ड्रोन वापस लौट गया। पिछले कुछ दिनों में सातवीं बार पाकिस्तानी ड्रोन सीमा पर देखा गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 11:45 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 11:45 AM (IST)
गुरदासपुर में भारत-पाक सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद लौटा
भारत-पाक सीमा पर दिखा ड्रोन, बीएसएफ की फायरिंग के बाद पाक की तरफ गया। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, डेरा बाबा नानक। गुरदासपुर मेें डेरा बाबा नानक स्थित भारत-पाक राष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर ड्रोन देखा गया। सीमा पर तैनात बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर की 89 बटालियन की बीओपी मेतला के बीएसएफ जवानों ने भारत में घुस रहे ड्रोन को देखा तो जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बाद ड्रोन पाक की तरफ चला गया। उधर, घटना की जानकारी मिलते ही बीएसएफ के आईजी महिपाल यादव व डीआईजी राजेश शर्मा सीमा पर पहुंचे और सर्च अभियान चलाया गया।

शुक्रवार सुबह पौने छह बजे के करीब बीएसएफ की 89 बटालियन की बीओपी मेतला पर तैनात बीएसएफ जवानों द्वारा पाक की तरफ से आ रहे ड्रोन को देखा। भारत की तरफ ड्रोन को आता देख बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। काबिलेजिक्र है कि सातवीं बार ड्रोन भारत की तरफ घुसने का प्रयास किया है, लेकिन सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पांच बार ड्रोन पर फायरिंग करके देश विरोधी ताकतों के इऱादों पर पानी फेर दिया। उधर, बार-बार ड्रोन आने की घटनाओं के बाद खुफिया एजेंसियां जांच में जुट गई हैं।

इससे पहले, बुधवार सुबह भी पाकिस्तान की तरफ से एक ड्रोन ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास किया था। बीओपी कमलजीत पर तैनात बीएसएफ की 89 बटालियन के जवानों ने फायरिंग की तो तब भी ड्रोन पाकिस्तान की तरफ चला गया था। सूचना केे बाद बीएसएफ के डीआइजी राजेश शर्मा, बटालियन कमांडेंट प्रदीप कुमार व पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने पहुंच कर सीमावर्ती क्षेत्र में सर्च आपरेशन चलाया। हालांकि, इस दौरान कोई संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से 20 दिन में सातवीं बार ड्रोन ने घुसने की कोशिश की है। इससे पहले दो अक्टूबर को आबाद बीओपी, तीन अक्टूबर को डेरा बाबा नानक, दस अक्टूबर को बीओपी चंदू वडाला और सांधावाली में रात के समय ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी। सूत्रों से पता चला है कि ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तानी आतंकी व तस्कर हथियार और नशीले पदार्थ भेजने का प्रयास कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी