आठ घंटे नहीं आई बिजली, पानी के लिए मचा हाहाकार

शहर में आठ बिजली सप्लाई बाधित रहने से जन जीवन प्रभावित हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:17 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:17 PM (IST)
आठ घंटे नहीं आई बिजली, पानी के लिए मचा हाहाकार
आठ घंटे नहीं आई बिजली, पानी के लिए मचा हाहाकार

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : शहर में आठ बिजली सप्लाई बाधित रहने से जन जीवन प्रभावित हो गया। बिजली बंद रहने से लोगों को गर्मी से परेशान होना पड़ा। वहीं पानी के लिए भी हाहाकार मचा रहा। उधर, पावरकाम अधिकारी के मुताबिक 132 केवी सब स्टेशन को 220 केवी सब स्टेशन के साथ अपग्रेड करने के लिए 26 अक्टूबर को टावर की निर्माण किया जाना है, इसलिए इस दिन भी सुबह नौ से शाम पांच बजे तक बिजली सप्लाई बाधित रहेगी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को सुबह नौ बजे बिजली सप्लाई बाधित होने से लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। फेस्टिवल सीजन होने के कारण दुकानदारों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई। वहीं अधिकतर घरों से पानी की टंकियां खाली हो गई। इस कारण पानी को लेकर हाहाकारी मची रही। लोगों का कहना है कि आठ घंटे बिजली सप्लाई बाधित रखना सही नहीं है। विभाग को एक दो घंटे के लिए ही कट लगाना चाहिए। उधर, दुकानदारों ने भी रोष व्यक्त करते हुए कहा कि फेस्टिवल सीजन के चलते बाजारों में खरीदारी करने वाले लोगों का भारी जमावड़ा रहता है। ऐसे में बिजली सप्लाई बाधित होने से उन्हें बहुत परेशानी हुई है। पावरकाम विभाग के एसडीओ ह्रदयपाल सिंह का कहना है कि उपमंडल अधिकारी शहरी गुरदासपुर व उपमंडल अफसर तिब्बड़ अधीन आते कुछ इलाकों की बिजली सप्लाई बंद रखी गई है।

132 केवी सब स्टेशन गुरदासपुर को 220 केवी सब स्टेशन के साथ अपग्रेड करने के लिए 22 और 26 अक्टूबर को टावर की निर्माण किया जाना है, इसलिए इन दोनों दिनों के दौरान सुबह नौ से शाम पांच बजे तक बिजली सप्लाई बाधित रहेगी। इस कारण यहां से चलते 11 केवी फीडर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट, गोल मंदिर, बाबा टहल सिंह और एसडी कालेज, ओंकार नगर, संगलपुरा रोड, आदर्श कालोनी, श्री राम कालोनी, रविदास चौक, गांव पाहड़ा, हरिद्वार कालोनी, सिखों के दसवें गुरु गोबिद सिंह जी नगर, पुलिस लाइन रोड आदि क्षेत्रों में बिजली सप्लाई बाधित रही है। उन्होंने बताया कि बिजली सप्लाई बाधित करने को लेकर एक दिन पहले ही समाचार पत्रों के माध्यम से लोगों को जागरूक कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी