सेफ स्कूल वाहन पालिसी की जानकारी दी

सेफ स्कूल वाहन पालिसी संबंधी जानकारी देने के लिए ट्रैफिक एजुकेशन सेल की ओर से हैपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सेमिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 03:57 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 03:57 PM (IST)
सेफ स्कूल वाहन पालिसी की जानकारी दी
सेफ स्कूल वाहन पालिसी की जानकारी दी

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : सेफ स्कूल वाहन पालिसी संबंधी जानकारी देने के लिए ट्रैफिक एजुकेशन सेल की ओर से हैपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सेमिनार का आयोजन किया गया। स्कूल की वाइस प्रिसिपल विजय लक्ष्मी के सहयोग से लगाए गए सेमिनार के दौरान सेल के इंचार्ज एसआइ कुलदीप राज, एसआइ संजीव कुमार व एएसआइ भगवान दास शामिल हुए।

सब इंस्पेक्टर कुलदीप राज ने कहा कि स्कूली वाहनों में स्पीड गवर्नर, आग बुझाओ यंत्र, सीसीटीवी कैमरे, फ‌र्स्ट एड बाक्स व बच्चों के पीने के लिए पानी का प्रबंध होना बहुत जरूरी है। इसके साथ ही बताया कि स्कूली वाहनों को चलाने की जिम्मेदारी किसी सुलझे हुए ड्राइवर को ही देनी चाहिए। स्कूली वाहनों के ड्राइवर के पास ड्राइविग लाइसेंस के साथ-साथ पांच साल की ड्राइविग का तजुर्बा भी होना चाहिए। जिन स्कूली वाहनों में लड़कियां जाती हो उन्हीं स्कूल वाहनों में महिला सहायक का होना भी जरूरी है। इस मौके पर स्टाफ प्रीतम कौर, जोगिदर पाल, गीता देवी, इंदु बाला आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी