खेलो का आयोजन कर प्राइमरी शिक्षा विभाग ने दी हाकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद को श्रद्वांजलि

नेशनल स्पो‌र्ट्स डे पर जिला शिक्षा अफसर प्राइमरी सल¨वदर ¨सह समरा की अध्यक्षता में खेलों का आयोजन किया गया। समरा ने विभिन्न स्कूलों का दौरा कर ब'चों के साथ खेलों में भाग लिया। पढ़ो पंजाब, पढ़ाओ पंजाब जिला कोआर्डिनेटर विशाल मनहास भी उनके साथ थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Aug 2018 05:47 PM (IST) Updated:Wed, 29 Aug 2018 05:47 PM (IST)
खेलो का आयोजन कर प्राइमरी शिक्षा विभाग ने दी हाकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद को श्रद्वांजलि
खेलो का आयोजन कर प्राइमरी शिक्षा विभाग ने दी हाकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद को श्रद्वांजलि

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : नेशनल स्पो‌र्ट्स डे पर जिला शिक्षा अफसर प्राइमरी सल¨वदर ¨सह समरा की अध्यक्षता में खेलों का आयोजन किया गया। समरा ने विभिन्न स्कूलों का दौरा कर बच्चों के साथ खेलों में भाग लिया। पढ़ो पंजाब, पढ़ाओ पंजाब जिला कोआर्डिनेटर विशाल मनहास भी उनके साथ थे।

जिला शिक्षा अफसर सल¨वदर ¨सह समरा ने बताया कि शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशों पर मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देने के लिए सरकारी प्राइमरी स्कूलों में हाकी के साथ विभिन्न प्रकार की खेले करवाई गई है तथा विजेता बच्चों को स्कूल स्तर पर स्मृति चिन्ह व मैडल देकर सम्मानित किया गया है।

जिला कोआर्डिनेटर विशाल मनहास ने कहा कि खेले प्राइमरी शिक्षा का मुख्य अंग है। प्राइमरी कक्षाओं के बच्चों को शिक्षा देने के लिए खेल विधियों का ही प्रयोग किया जाता है तथा शिक्षा विभाग की तरफ से प्री-प्राइमरी के बच्चों के लिए खेल महल को भी शुरू किया गया है। जिले के स्कूलों में नेशनल स्पोर्टस डे पर बीपीईओ की देखरेख में करवाई गई इन खेलों में बच्चों के साथ-साथ पढ़ो पंजाब, पढ़ाओ पंजाब की समूची टीम व अध्यापकों ने भी पूरे उत्साह के साथ भाग लिया है।

इस मौके पर बीएमटी नि¨श्चत कुमार, रंजीत ¨सह, जगदीश राज बैंस, राम ¨सह, र¨वदर ¨सह हुंदल, संजीव गुप्ता, जस¨पदर ¨सह, लवप्रीत ¨सह, मन¨जदर ¨सह, धर्मेंद्र ¨सह, जस¨पदर ¨सह बलकार अत्री व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी