कोरोना से एक और मौत, 14 संक्रमित

कोरोना से एक और मौत, 14 संक्रमित

जिले में कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं 14 लोग संक्रमित हुए।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 09:44 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी,,कलानौर, गुरदासपुर : जिले में कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं 14 लोग संक्रमित हुए। हालांकि 13 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। सिविल सर्जन डा. वरिदर जगत ने बताया कि जिले में अब तक 205958 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 198238 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। वहीं 7336 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। जबकि 217 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की खबर है कि अब तक 6956 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वीरवार को अब तक के सबसे ज्यादा 3704 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए।

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में 126 कोरोना के केस एक्टिव रह गए हैं। कोरोना के केस अब फिर से बढ़ने लगे हैं। लोगों को लापरवाह नहीं होना चाहिए। बढ़ते केसों को देखते हुए नियमों का पालन करें। मास्क लगाएं व शारीरिक दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना जिले से पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता तब तक नियमों का पालन करते रहना ही सभी का क‌र्त्तव्य है। इधर, कलानौर में पुलिस के सहयोग से राहगीरों के कोरोना सैंपल लिए गए। सेहत विभाग की टीम ने कलानौर अनाज मंडी के सामने लगाए बूथ में 101 सैंपल लिए। लोगों की लापरवाही से कोरोना से हो रही मौतें : डीसी

जिले में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। आम जनता की लापरवाही की वजह से मौतों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इशफाक ने कहा कि लोग मास्क भी ठीक से नहीं पहन रहे हैं। कई लोग मास्क पहनते हैं, लेकिन नाक और मुंह को कवर ही नहीं करते, जो गलत है।

डीसी ने कोरोना मामलों में वृद्धि और जिले में मौतों के लिए कोरोना की जांच में देरी का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि अब तक किए गए शोध से पता चला है कि लोग अपने घरों में बैठकर या किसी केमिस्ट से दवा लेकर अपना इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां तक कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण हैं, वे इसे डाक्टर के साथ साझा करने के बजाय घर बैठे हैं। इस तरह जिन लोगों की आंतरिक शक्ति ठीक हो जाती है वे ठीक हो जाते हैं, लेकिन कुछ लोग यहां तक कि युवा भी अपनी जान गंवा देते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.