बेरिंग कालेज के शिक्षकों ने भी रखी हड़ताल

पंजाब फेडरेशन आफ यूनिर्वसिटी कालेज टीचर आरगोनाईजेशन के सदस्यों की हड़ताल जारी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:08 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:08 PM (IST)
बेरिंग कालेज के शिक्षकों ने भी रखी हड़ताल
बेरिंग कालेज के शिक्षकों ने भी रखी हड़ताल

जागरण संवाददाता, बटाला : पंजाब फेडरेशन आफ यूनिर्वसिटी कालेज टीचर आरगोनाईजेशन और पंजाब और चंडीगढ़ कालेज टीचर्स यूनियन पीसीसीटीयू के निर्देशों पर बेरिग यूनियन क्रिश्चियन कालेज में सातवें दिन भी रोष मार्च अध्यापिकों की तरफ से निकाला गया और इसके उपरांत कालेज के गेट पर अध्यापिकों की तरफ से धरना गया और पंजाब सरकार विरोध में नारेबाजी की गई।

इस मौके पर डा. ललित कुमार सचिव, बेरिग यूनियन क्रिश्चियन कालेज ने जानकारी देते हुए बताया कि 11 अध्यापिकाओं ने चंडिगढ़ में हुई।

जिस में प्रो परमिदर कौर, प्रो नरिदर सिंह, डा. रजनी बाला, प्रो नीरज कुमार शर्मा और डा. ललित कुमार ने अध्यापकों की मांगो के हक में कोर्ट अरेस्ट अपने कालेज की तरफ दी। उन्होंने बताया कि इस रैली में हजारों की संख्या में शिक्षकों ने पंजाब के विभिन्न राज्यों में हिस्सा लिया और सरकार के दबाव पाने की कोशिश की। यूजीसी का नयां पे-कमीशन पूरे भारत में लाग कर दिया गया है, पर पंजाब, हिमाचल और चंडीगढ़ ऐसे राज्य बचे हुए है जहां यह लागू नही किया गया। इस धरने और कालेज बंद अनिश्चित काल के बंद रखे जाएंगे, क्योंकि पंजाब सरकार अध्यापकों के साथ बार-बार वादे करके मुकर रही है। डा. ललित कुमार ने बताया कि धरने में अध्यापिकों को जानकारी दी और प्रो. परमिदर कौर, प्रधान स्थानीय बेरिग यूनियन क्रिश्चियन कॉलेज ने भी अध्यापिकों को संबोधित किया और कोर्ट अरेस्ट संबंधी अनुभवों के साथ सांझे किए और बताया कि यह संघर्ष ओर भी तीखे किए जाएंगे।

1925 पोस्टों के तुरंत पक्के तौर पर भरा जाएं। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की उच्च शिक्षा संबंधी नीति अध्यापक वर्ग विरोधी और समाज विरोधी है। इस मौके पर भारी संख्या में अध्यापक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी