शिक्षक अभिभावकों को बच्चों की ताकत और कमजोरियों से करवाएंगे अवगत

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की शैक्षणिक और सह-शैक्षिक उपलब्धियों में सुधार के लिए स्कूल शिक्षा विभाग शिक्षकों के माध्यम से विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ लगातार संपर्क में है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:36 PM (IST)
शिक्षक अभिभावकों को बच्चों की ताकत और कमजोरियों से करवाएंगे अवगत
शिक्षक अभिभावकों को बच्चों की ताकत और कमजोरियों से करवाएंगे अवगत

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की शैक्षणिक और सह-शैक्षिक उपलब्धियों में सुधार के लिए स्कूल शिक्षा विभाग शिक्षकों के माध्यम से विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ लगातार संपर्क में है। सितंबर की परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों द्वारा की गई उपलब्धियों और नवंबर माह में होने वाले राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण से अभिभावकों को अवगत कराने के उद्देश्य से 29 एवं 30 सितंबर को अभिभावक-शिक्षक बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

यह जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी हरपाल सिंह संधवालिया और उप जिला शिक्षा अधिकारी लखविदर सिंह ने बताया कि विभाग के निर्देशानुसार जिले के सभी माध्यमिक, उच्च और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में दो दिवसीय अभिभावक-शिक्षक बैठक 29 और 30 सितंबर को होगी। इस बीच शिक्षक अभिभावकों को अपने बच्चों की सितंबर की परीक्षाओं की ताकत और कमजोरियों से अवगत कराएंगे। माता-पिता अपनी सुविधानुसार किसी भी दिन स्कूल आ सकते हैं और शिक्षकों से अपने बच्चों की उपलब्धियों के बारे में चर्चा कर सकते हैं। माता-पिता और सम्मानित व्यक्तित्वों के सुझावों के अनुसार विद्यार्थियों और स्कूल की बेहतरी के प्रयासों को बेहतर बनाया जा सकता है। अभिभावकों को दी जाएगी नेशनल अचीवमेंट सर्वे की जानकारी

अधिकारियों ने बताया कि 12 नवंबर को होने वाले नेशनल अचीवमेंट सर्वे की जानकारी अभिभावकों को भी दी जाएगी। माता-पिता को इस सर्वेक्षण के महत्व से अवगत कराया जाएगा और बच्चों को इसकी तैयारी के लिए प्रेरित करने के लिए कहा जाएगा। विभाग द्वारा किए जा रहे इस सर्वेक्षण की तैयारी के बारे में माता-पिता और सम्मानित व्यक्तियों को भी सूचित किया जाएगा। इस दौरान रीड पंजाब प्रोजेक्ट के तहत काम कर रहे जिला और ब्लाक मेंटर विभागीय निर्देशानुसार स्कूल प्रमुखों और शिक्षकों का सहयोग करेंगे। इस अवसर पर डीएसएम मंजीत सिंह संधू, शिक्षा सुधार दल प्रभारी सुरिदर कुमार, गगनदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी