एनएसजी की टीम ने रोबोट से विस्फोट कर टिफिन बम किया नष्ट

गांव सलेमपुर अराइयां में वीरवार रात मिले एक टिफिन बम व चार हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद जिला पुलिस द्वारा शनिवार को दूसरे दिन देर शाम टिफिन बम व हैंड ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:13 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:13 PM (IST)
एनएसजी की टीम ने रोबोट से विस्फोट कर टिफिन बम किया नष्ट
एनएसजी की टीम ने रोबोट से विस्फोट कर टिफिन बम किया नष्ट

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर :

गांव सलेमपुर अराइयां में वीरवार रात मिले एक टिफिन बम व चार हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद जिला पुलिस द्वारा शनिवार को दूसरे दिन देर शाम टिफिन बम व हैंड ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया गया है। टिफिन बम को डिफ्यूज करने के लिए विभाग द्वारा फिल्लौर से टीम बुलाई गई थी,जोकि वीरवार रात को ही गुरदासपुर पहुंच गई थी, लेकिन अदालत से अनुमति न मिलने के कारण शुक्रवार को बम को डिफ्यूज नहीं किया जा सका था। यह बात अब भी रहस्य बनी हुई है कि पुलिस जिला गुरदासपुर द्वारा लगातार भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद करने के बावजूद इस पर कुछ कहने में पुलिस आनाकानी क्यों कर रही है। मामले के मुताबिक वीरवार की रात को थाना सदर की पुलिस द्वारा गांव सलेमपुर अराइयां में एक टिफिन बम व चार हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए। जिले में लगातार विस्फोटक पदार्थ मिलने के चलते जिला पुलिस द्वारा रेड अलर्ट जारी कर लगातार सर्च किया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत पुलिस को उक्त टिफिन बम व हैंड ग्रेनेड बरामद हुए। जिन्हे डिफ्यूज करने के लिए फिल्लौर से स्पेशल बम निरोधक टीम को भी बुलाया गया था। लेकिन अदालत से अनुमति न मिलने के कारण शुक्रवार को बम डिफ्यूज नहीं किए जा सके। जिसके चलते पुलिस द्वारा बमों को कड़ी सुरक्षा के बीच अमीपुर ड्रेन पर ही रखा गया। पूरी रात पुलिस बल बमों के आसपास ही रहा।

एनएसजी दिल्ली से भी बुलाई गई थी टीम

उक्त बमों को डिफ्यूज करने के लिए पंजाब पुलिस की बार्डर रेंज टीम फिल्लौर व केंद्र की एनएसजी टीम दिल्ली को बुलाया गया था। शनिवार की देर शाम पंजाब पुलिस की टीम द्वारा चारो हैंड ग्रेनेड के पिन निकाल कर डिफ्यूज कर दिया गया। जबकि एनएसजी टीम द्वारा रोबोट की मदद से टिफिन बम को विस्फोट करके नष्ट कर दिया गया।

पठानकोट एयरबेस के गेट पर इस्तेमाल किए गए ग्रेनेड से मेल खाते हैं गुरदासपुर से मिले ग्रेनेड

पुलिस सूत्रों के मुताबिक गुरदासपुर से मिले हैंड ग्रेनेड भी भैणी मिया खां क्षेत्र से दरिया ब्यास से मिले हैंड ग्रेनेडों और पठानकोट एयरबेस के गेट पर इस्तेमाल किए गए हैंड ग्रेनेड से मेल खाते हैं। जिसके चलते पुलिस इनमें संबंधों को तलाश रही है। हालांकि पुलिस इस मामले में कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं कर रही।

chat bot
आपका साथी