मेहर चंद रोड पर नाले की सफाई न होने से दुकानदारों को बीमार होने का डर

मेहर चंद रोड पर नाले की सफाई न होने से दुकानदारों को बीमार होने का डर

मेहर चंद रोड पर बने हुए नाले की सफाई न किए जाने से नाले में गंदगी पसरी हुई है। इससे नाला पूरी तरह से ब्लाक हो चुका है और गंदे पानी का आगे निकासी नहीं हो रहा है। नगर कौंसिल के कर्मचारियों को सब कुछ पता होने के बावजूद भी समस्या का हल नहीं हो रहा। इससे निकलने वाली दुर्गंध से आसपास के लोग व दुकानदार खासे परेशान है।

JagranSat, 17 Apr 2021 10:36 PM (IST)

रवि कुमार, गुरदासपुर

मेहर चंद रोड पर बने हुए नाले की सफाई न किए जाने से नाले में गंदगी पसरी हुई है। इससे नाला पूरी तरह से ब्लाक हो चुका है और गंदे पानी का आगे निकासी नहीं हो रहा है। नगर कौंसिल के कर्मचारियों को सब कुछ पता होने के बावजूद भी समस्या का हल नहीं हो रहा। इससे निकलने वाली दुर्गंध से आसपास के लोग व दुकानदार खासे परेशान है। दुकानदारों का कहना है कि नाले की सफाई न किए जाने के चलते इसका असर उनके कारोबार पर पड़ रहा है। उधर, नगर कौंसिल के अधिकारियों का कहना है कि कई बार दुकानदारों को कहा गया है कि वह दुकानों के आगे किए हुए अतिक्रमण को हटाया जाए, मगर दुकानदार उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है।

गौरतलब है कि शहर के सबसे व्यस्त मेहर चंद रोड पर दर्जनों दुकानें व सैंकड़ो घर है। इस रोड पर बना हुआ नाले का गंदा पानी आगे जाकर एक बड़े नाले में जाकर गिरता है। मगर नाले में प्लास्टिक का लिफाफे व अन्य कूड़ा कर्कट फेंका होने के चलते इसके पानी का आगे निकास नहीं हो रहा है। यह समस्या अब की नहीं बल्कि पिछले कई माह से चली आ रही है। इससे दुकानदारों में को बीमार होने के डर सता रहा।

बारिश से हालात और भी हो सकते गंभीर-

मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है। मगर अभी तक नगर कौंसिल के कर्मचारियों ने नाले की साफ-सफाई नहीं की है। यदि आने वाले दिनों में तेज बारिश होती है तो नाले का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर आ जाएगा। इससे आसपास के अलावा गुजरने वाले राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

जल्द से जल्द नाले की जाए सफाई-

दुकानदार सोनू आनंद, मदन लाल, सरबजीत सिंह, गुरमीत सिंह, बलवंत सिंह, दलजीत सिंह, कुलदीप राज आदि दुकानदारों का कहना है कि कई बार नगर कौंसिल के कर्मचारियों को अवगत करवाया जा चुका है, मगर समस्या का समाधान नहीं हुआ है। अब तो मानसून ने भी दस्तक दे दी है। लेकिन सफाई कर्मचारी इस तरफ ध्यान देने को तैयार नहीं है। नाले से निकलने वाली दुर्गंध के चलते ग्राहक भी दुकान पर नहीं आ रहे है। जिससे उनका कारोबार चौपट होने की कगार पर पहुंच चुका है। उन्होंने मांग की कि जल्द नाले की साफ-सफाई करवाई जाए।

क्या कहते है नगर कौंसिल के ईओ-

उधर, नगर कौंसिल के ईओ अशोक कुमार ने कहा कि दुकानदारों ने नाले पर अतिक्रमण किया हुआ है। इस कारण सफाई करते समय सफाई कर्मचारियों को समस्या आ रही है। इस बारे में कई बार दुकानदारों को अनाउंसमेंट के जरिए बोला गया है कि वह अतिक्रमण को हटाया जाए, मगर दुकानदार अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे है। यदि दुकानदार सफाई कर्मचारियों का साथ देते है तो जल्द ही नाले की सफाई का काम शुरू कर देंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.