नीट में निपुन अग्रवाल को मिला 1303वां रैंक

नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट) में धर्मपुरा कालानी के विद्यार्थी निपुन अग्रवाल ने देश भर में 1303वां रैंक प्राप्त कर अपने परिवार व जिले का नाम रोशन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 07:22 PM (IST) Updated:Sun, 18 Oct 2020 07:22 PM (IST)
नीट में निपुन अग्रवाल को मिला 1303वां रैंक
नीट में निपुन अग्रवाल को मिला 1303वां रैंक

संजय तिवारी, बटाला

नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट) में धर्मपुरा कालानी के विद्यार्थी निपुन अग्रवाल ने देश भर में 1303वां रैंक प्राप्त कर अपने परिवार व जिले का नाम रोशन किया है। निपुन को 720 में से 670 नंबर मिले। निपुन ने बताया कि उसकी सफलता में मां साक्षी अग्रवाल ने बहुत मेहनत की है। निपुन ने सारा श्रेय अपनी माता साक्षी अग्रवाल को दिया। निपुन अग्रवाल के पिता रोहित अग्रवाल, दादा ब्रिज किशोर अग्रवाल, दादी आशा रानी ने निपुन को ढेर सारा आशीर्वाद दिया।

मां साक्षी अग्रवाल ने बताया कि नीट की कोचिग दिलवाने के लिए वह और निपुन अमृतसर में किराये के घर में रहते थे। निपुन ने दसवीं सेंट फ्रांसिस स्कूल बटाला व 12वीं सिधाना इंटरनेशनल स्कूल अमृतसर से की। डाक्टर बन बटाला के जरूरतमंदों व गरीबों की सहायता करूंगा : निपुन

निपुन अग्रवाल ने बताया कि मैं पहले एमबीबीएस करूंगा व आगे विदेश में जाकर डाक्टरी की पढ़ाई करूंगा। पढ़ाई पूरी करने के बाद में बटाला अपने शहर वापस आकर जरूरतमंदों व गरीबों की सहायता करूंगा। निपुन ने बताया कि वह रोजाना 10 घंटे पढ़ाई करता है।

chat bot
आपका साथी