मंजिल को पाने के लिए सख्त परिश्रम और लगन की जरूरत : डा. हरजिदर

किसी मंजिल को पाने के लिए परिश्रम और लगन की जरूरत होती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:42 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:42 PM (IST)
मंजिल को पाने के लिए सख्त परिश्रम और लगन की जरूरत : डा. हरजिदर
मंजिल को पाने के लिए सख्त परिश्रम और लगन की जरूरत : डा. हरजिदर

संवाद सूत्र, दीनानगर : किसी मंजिल को पाने के लिए परिश्रम और लगन की जरूरत होती है। मंजिल खुद ब खुद मिल जाती है। ये बातें 2020 में आइएएस पास करने वाले दीनानगर के अंतर्गत आते सीमावर्ती इलाके के गांव गाहलड़ी की डा. हरजिदर सिंह बेदी ने गांव बरियार पहुंचने पर कही। गत दिन देर शाम गांव बरियार में अपने परिचित अमृतपाल सिंह बाजवा के निवास स्थान पर पहुंचने पर डा. हरजिदर सिंह बेदी का गांव वालों तथा गांव के सरपंच पंच व अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने सिरोपा पहनाकर भव्य स्वागत किया।

डा. बेदी ने कहा कि कोई भी मंजिल पाने के लिए सख्त परिश्रम की जरूरत होती है। अगर कोई व्यक्ति ठान लेता है तो वे सख्त परिश्रम से अपनी मंजिल पा लेते हैं। उन्होंने कहा कि वे मध्यवर्गीय किसान परिवार और सीमावर्ती पिछड़ा एरिया होने के बावजूद भी दो बार टेस्ट से असफल रहने पर तीसरी बार सफल हुए। उन्होंने कहा कि इसके पीछे सख्त मेहनत और लगन थी। उन्होंने कहा कि पंजाब गुरुओं की धरती है और गुरुओं का हम पर पूरा आशीर्वाद है।

डा. बेदी ने कहा कि बहुत दुख की बात है कि पंजाब की युवा पीढ़ी नशों में पड़ चुकी है। युवा पीढ़ी को जागरूक करने के लिए किसी ना किसी को आगे तो आना होगा। डा. बेदी ने कहा कि सबसे बड़ी बात है कि सरहदी इलाके के गांव से कोई व्यक्ति किसी अच्छी जॉब या टेस्ट में सफल हो जाता है, तो बहुत बड़ी बात है। क्योंकि इस क्षेत्र में ना ही कोई बढि़या कोचिग सेंटर है और ना ही कोई ज्यादा जागरूकता है। इस मौके पर कुलवंत सिंह बाजवा, सरपंच सुखबीर सिंह गिल, सरपंच अमरिक सिंह, सरपंच जोगिदर पाल, महेंद्र सिंह कोंटा, नरेंद्र सिंह कोंटा, अमरबीर सिंह, अमनदीप सिंह, साजन शर्मा, पवनदीप सिंह औलख, इंदरप्रीत सिंह बैंस, मनजीत सिंह, सुरेंद्र सिंह, प्रभप्रीत सिंह, हरभजन सिंह, नरेंद्र सिंह व जगजीत सिंह चौहान उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी