जागोवाल बांगर में दो दर्जन लोगों को पेंशन रिकवरी के मिले नोटिस

ब्लाक के गांव जागोवाल बांगर में दो दर्जन के करीब लोगों को पेंशन रिकवरी के नोटिस प्राप्त हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 05:53 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 05:53 PM (IST)
जागोवाल बांगर में दो दर्जन लोगों को पेंशन रिकवरी के मिले नोटिस
जागोवाल बांगर में दो दर्जन लोगों को पेंशन रिकवरी के मिले नोटिस

संवाद सहयोगी, काहनूवान : ब्लाक के गांव जागोवाल बांगर में दो दर्जन के करीब लोगों को पेंशन रिकवरी के नोटिस प्राप्त हुए हैं। इस दौरान बुजुर्ग सरदूल सिंह, मलकीत सिंह, सुमित्र कौर, गुरदीप सिंह, दलबीर कौर, तरसेम सिंह आदि ने बताया कि वे पिछले कई वर्षो से पेंशन प्राप्त कर रहे हैं। उनकी यह पेंशन उस समय सरकारी अधिकारियों व पंजाब सरकार के नियमों के तहत लगी थी, मगर अब जहां कई लाभार्थियों को पेंशन मिलनी बंद हो चुकी है। कइयों को फिर से पेंशन रिकवरी के नोटिस प्राप्त हो गए हैं।

कुछ बुजुर्गो का कहना था कि उन्हें पति-पत्नी के रूप में पेंशन मिलती थी और पति के अलावा पत्नी को भी 18 हजार से लेकर 48 हजार तक के रिकवरी नोटिस मिले हैं। इतनी बड़ी राशि वापस लौटाने से असमर्थ हैं।

उधर हलका विधायक कादियां फतेहजंग सिंह बाजवा का कहना है कि यह मामला उनके ध्यान में है। यदि यह नोटिस किसी व्यक्ति को मिले हैं तो वह इस मामले को पंजाब के सीएम के ध्यान में लाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार प्रत्येक जरूरतमंद को पेंशन देने के लिए वचनबद्ध है। किसी के भी पेंशन अधिकार छीने नहीं जाएंगे और न ही किसी को पेंशनों को लेकर किसी प्रकार की चिता करने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी