बिना भय के मतदान करने की शपथ ली

चुनाव आयोग के निर्देश पर तहसील कार्यालय में जिला प्रशासन द्वारा 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:02 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:02 PM (IST)
बिना भय के मतदान करने की शपथ ली
बिना भय के मतदान करने की शपथ ली

संवाद सहयोगी, बटाला : चुनाव आयोग के निर्देश पर तहसील कार्यालय में जिला प्रशासन द्वारा 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इसमें एसडीएम कार्यालय और तहसील कार्यालय के स्टाफ के साथ बटाला निवासियों ने भाग लिया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस का महत्व बताते हुए तहसीलदार जसकरनजीत सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग की स्थापना 25 जनवरी, 1950 को की गई थी। भारतीय निर्वाचन स्थापना दिवस के अवसर पर हर साल 25 जनवरी को मतदाता दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पहली बार 25 जनवरी, 2011 को मनाया गया था और आज हम 11 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मना रहे हैं।

तहसीलदार जसकरनजीत सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक मतदाता की समान भागीदारी होती है। सभी को बिना किसी भय या लालच के मतदान करने के अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत को दुनिया में सबसे बड़े लोकतंत्र होने पर गर्व है। देश के प्रत्येक नागरिक को लोकतंत्र को और मजबूत करने के लिए चुनाव में अपने मतदान अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में लोग राज्य के वास्तविक मालिक होते है।

तहसीलदार जसकरनजीत सिंह ने मतदाताओं को यह भी शपथ दिलाई कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में विश्वास करते हुए और स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनावों की गरिमा को बनाए रखने के लिए अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं को बनाए रखने का संकल्प लेते हैं। अपने वोट के अधिकार का निडर होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा या किसी लालच के प्रभाव के बिना इस्तेमाल करेंगे। इस अवसर पर जिला जनसंपर्क अधिकारी इंद्रजीत सिंह, अधीक्षक राजविदर कौर, चुनाव कानूनगो सतिदर सिंह, एसडीएम बाऊ सुंदर, स्टेनो राजविदर सिंह, लखबीर सिंह, एसडीएम कार्यालय और तहसील कार्यालय के कर्मचारी और शहरवासी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी