संगत ने सीमा से गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के किए दर्शन

प्रथम पातशाही श्री गुरु नानक देव जी का विवाह पर्व बटाला में स्थित गुरुद्वारा श्री कंध साहिब में समूह संगत द्वारा मनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 05:13 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 05:13 PM (IST)
संगत ने सीमा से गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के किए दर्शन
संगत ने सीमा से गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के किए दर्शन

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक : प्रथम पातशाही श्री गुरु नानक देव जी का विवाह पर्व बटाला में स्थित गुरुद्वारा श्री कंध साहिब में समूह संगत द्वारा मनाया जा रहा है। वहीं सोमवार को डेरा बाबा नानक की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बने दर्शनी स्थल से नानक नाम लेवा संगत पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शन किए। इस मौके पर संगत ने केंद्र सरकार से करतारपुर कारिडोर खोलने की मांग की।

इस मौके पर करतार सिंह, बलदेव सिंह, जसबीर सिंह, तेजबीर सिंह, हरदेव सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा प्रथम पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व मौके करोड़ों रुपये की लागत से करतारपुर कारिडोर पर पैसेंजर टर्मिनल तैयार करवाकर पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शनों के लिए करतारपुर कारिडोर खोला गया था। कोरोना महामारी के दौरान भारत सरकार ने कारिडोर को बंद कर दिया था, जो अब तक नहीं खोला गया है। संगत ने बताया कि सोमवार को श्री गुरु नानक देव जी का विवाह पर्व देखने के बाद नानक नाम लेवा संगत डेरा बाबा नानक की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बने अस्थायी स्थल से पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शन कर रही है। अफसोस कि दर्शनी स्थल पर धूप से बचने के लिए छाया का प्रबंध भी नहीं है। संगत बिना दूरबीन व कड़ाके की धूप में पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शन कर रही है। उन्होंने केंद्र व पंजाब सरकार से मांग की कि डेरा बाबा नानक की अंतरराष्ट्रीय सीमा से श्री करतारपुर कारिडोर तुरंत खोला जाए।

chat bot
आपका साथी