बाबा नानक की शिक्षाएं बताकर मोबाइल डिजिटल म्यूजियम शो का समापन

गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर दाना मंडी में स्थापित मोबाइल डिजिटल म्यूजियम शो के तीसरे व अंतिम दिन बड़ी संख्या में संगत पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 04:24 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 04:24 PM (IST)
बाबा नानक की शिक्षाएं बताकर मोबाइल डिजिटल म्यूजियम शो का समापन
बाबा नानक की शिक्षाएं बताकर मोबाइल डिजिटल म्यूजियम शो का समापन

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर दाना मंडी में स्थापित मोबाइल डिजिटल म्यूजियम शो के तीसरे व अंतिम दिन बड़ी संख्या में संगत पहुंची। डिप्टी कमिश्नर तेजिदरपाल सिंह संधू ने बताया कि तीन दिन चले इस मोबाइल डिजिटल म्यूजियम में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों व संगत ने बड़ी संख्या में अपने परिवारों के साथ शिरकत की।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित गुरु जी की शिक्षाओं व उनके जीवन पर आधारित मोबाइल डिजिटल म्यूजियम व लाइट एंड साउंड शो करवाए गए। इसमें लोगों ने पूरे उत्साह से शिरकत की। शो को देखने के लिए आए विद्यार्थियों का कहना था कि यह शो युवा पीढ़ी को बाबा नानक के बारे में जानकारी देने में कारगर साबित हो रहे हैं। ऐसे समागम आधुनिक समय में बहुत जरूरी है। संगत ने यहां डिजिटल म्यूजियम में गुरु नानक देव जी के जीवन, उदासियों व फलसफे के बारे में संगीतमयी प्रस्तुति में जानकारी हासिल की। उन्होंने इसे जानकारी का अनमोल खजाना करार दिया। म्यूजियम में आने वाली संगत का कहना था कि गुरुधामों के दर्शन करने के साथ-साथ डिजिटल म्यूजियम ने कम समय में ही गुरु साहिब के बारे में जो रोशनी डाली है वह बेमिसाल है।

chat bot
आपका साथी