गुरदासपुर-मुकेरियां रोड पर बनने वाले अंडरब्रिज को मिली हरी झंडी

नगर कौंसिल चुनाव में शहर के लोगों द्वारा कांग्रेस पार्टी को सभी 29 सीटों पर जीत दिलाने की खुशी में हलका विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा ने शहर वासियों को तिब्बड़ी रोड पर पड़ते रेलवे क्रासिग पर बनने वाले अंडरब्रिज को बनाने का रास्ता साफ करवाकर एक बड़ा तोहफा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:38 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:38 PM (IST)
गुरदासपुर-मुकेरियां रोड पर बनने वाले अंडरब्रिज को मिली हरी झंडी
गुरदासपुर-मुकेरियां रोड पर बनने वाले अंडरब्रिज को मिली हरी झंडी

सुनील थानेवालिया, गुरदासपुर : नगर कौंसिल चुनाव में शहर के लोगों द्वारा कांग्रेस पार्टी को सभी 29 सीटों पर जीत दिलाने की खुशी में हलका विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा ने शहर वासियों को तिब्बड़ी रोड पर पड़ते रेलवे क्रासिग पर बनने वाले अंडरब्रिज को बनाने का रास्ता साफ करवाकर एक बड़ा तोहफा दिया है। इसकी जानकारी हलका विधायक बरिदरमीत सिंह ने खुद लोगों को दी।

विधायक पाहड़ा ने बताया कि अमृतसर-पठानकोट रेलवे लाइन पर गुरदासपुर-मुकेरियां रोड पर उक्त अंडरब्रिज बनाया जाना है। इस कार्य की विभागीय अनुमति के लिए 21.72 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है। इसमें से नार्दर्न रेलवे को 10.40 करोड़ रुपये के फंड ट्रांसफर किए जा चुके हैं और अगले सप्ताह तक रेलवे विभाग की ओर से अंडरब्रिज के निर्माण के लिए टेंडर काल की जा रही है। इसके अलावा फोरेस्ट विभाग को 2.45 लाख रुपये का फंड ट्रांसफर किया जा चुका है और बकाया राशि 10.90 करोड़ रुपये का बिल तैयार करके जिला खजाना अफसर को अदायगी के लिए भेजा जा चुका है। इसके अलावा अंडरब्रिज के संपर्क मार्गों का टेंडर अगले सप्ताह तक आनलाइन कर दिया जाएगा।

लोगों को परेशानी से मिलेगी निजात

विधायक पाहड़ा ने बताया कि इस अंडरब्रिज का काम मुकम्मल होने से जिला गुरदासपुर के लोगों को बड़ा फायदा होगा। गुरदासपुर से होशियारपुर व चंडीगढ़ आदि में जाने वाले यात्रियों को रेलवे फाटक बंद होने के चलते होन वाली परेशानी से पूरी तरह से निजात मिल जाएगी। विधायक पाहड़ा ने इस कार्य को हरी झंडी देने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह, कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़, वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल व कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र सिगला का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल चुनाव के दौरान उन्होंने हलके की जनता से वादा किया था जिसे पूरा किया है।

chat bot
आपका साथी