मंत्री बाजवा ने लिंक सड़कों के निर्माण की रखी आधारशिला

पंचायत मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा ने फतेहगढ़ चूड़ियां निर्वाचन क्षेत्र के धर्मकोट बग्गा में लिंक सड़कों और डेरियों के रास्तों को पक्का करने के लिए आधारशिला रखी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:14 PM (IST)
मंत्री बाजवा ने लिंक सड़कों के निर्माण की रखी आधारशिला
मंत्री बाजवा ने लिंक सड़कों के निर्माण की रखी आधारशिला

संवाद सहयोगी, बटाला :

ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा ने फतेहगढ़ चूड़ियां निर्वाचन क्षेत्र के धर्मकोट बग्गा, जोड़ा सिघा और कोट करम चंद गांवों में विभिन्न लिक सड़कों और डेरियों के रास्तों को पक्का करने के लिए आधारशिला रखी। इन गांवों में जनसभा को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री बाजवा ने कहा कि उन्होंने हलका फतेहगढ़ चूड़ियां के हर गांव में अनुदान देकर विकास का नया अध्याय लिखने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि कई गांव डेरों की सड़कों को पक्का कर दिया गया है और शेष सड़कों को जल्द ही पक्का कर दिया जाएगा। बाजवा ने कहा कि 2017 में जब उन्होंने ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री का पद संभाला तो गांवों में सबसे बड़ी समस्या तालाबों के बंद होने और गंदे पानी की निकासी का दिया था, इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं और पंजाब सरकार ने थापर मॉडल के तहत गांव के तालाबों का फिर से जीर्णोद्धार कराया है।

उन्होंने कहा कि आज जहां गांवों में सीवरेज की समस्या का समाधान हो गया है, वहीं अब गांवों के तालाब इतने सुंदर हो गए हैं कि इस कार्य की राष्ट्रीय स्तर पर सराहना हो रही है।

बाजवा ने कहा कि गांव की सड़कों को इंटरलाकिग टाइल्स से पक्का किया गया है और कई गांवों में पार्क बनाए गए हैं। सड़कों पर सोलर लाइटें लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण पार्कों ने शहरी पार्कों को पीछे छोड़ दिया है। पिछले पांच साल में हुए विकास कार्यों से गांव की सूरत बदली है।

बाजवा ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब सरकार सही दिशा में आगे बढ़ रही है और मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को बड़ी-बड़ी सुविधाएं देकर हर वर्ग का दिल जीत लिया है। उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का ग्राफ और भी ऊंचा है और आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी प्रचंड जीत के साथ नई सरकार बनाएगी।

chat bot
आपका साथी