एक करोड़ से बनेगा काहनुवान-कादियां रोड

मंत्री तृप्त रजिदर सिंह बाजवा की कोशिशों से गांव धुपसड़ी निवासियों की दशकों पुरानी मांग शनिवार को पूरी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 07:58 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 07:58 PM (IST)
एक करोड़ से बनेगा काहनुवान-कादियां रोड
एक करोड़ से बनेगा काहनुवान-कादियां रोड

संवाद सहयोगी, बटाला

कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिदर सिंह बाजवा की कोशिशों से गांव धुपसड़ी निवासियों की दशकों पुरानी मांग शनिवार को पूरी हुई है। अब गांव धुपसड़ी समेत ग्रीन सिटी, उसमानपुर अस्टेट, भुलेर कलोनी और आस-पास के लोगों को 66केवी सब स्टेशन सिविल अस्पताल बटाला से 24 घंटे निर्विघ्न बिजली सप्लाई मिलेगी। धुपसड़ी गांव के नए फीडर का उद्घाटन शनिवार को कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिदर सिंह बाजवा ने किया। साथ ही बाजवा ने काहनूवान रोड से कादियां रोड को जोड़ने वाली 60 फुट चौड़ी सड़क को बनाने के प्रोजेक्ट का नींव पत्थर भी रखा। इस सड़क के निर्माण पर 1.7 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

नए बिजली फीडर का उद्घाटन करते मंत्री तृप्त बाजवा ने कहा कि गांव धुपसड़ी वासियों की लंबे समय से मांग थी कि उनके गांव को वडाला ग्रंथियां से हटाकर बटाला शहर के बिजली घर से जोड़ा जाए। धुपसड़ी गांव को वडाला ग्रंथियां से बिजली सप्लाई आती थी और लाइन लंबी होने के कारण अकसर ही फाल्ट पड़ने से बिजली सप्लाई बंद हो जाती थी। गांव वासियों की इस जायज मांग का हल करते हुए 61 लाख रुपये की लागत से 66केवी माता सुलक्खनी जी सब स्टेशन सिविल अस्पताल बटाला से नई लाइन डाली गई है। इस नए फीडर से गांव धुपसड़ी और कादियां से काहनूवान रोड पर पड़ती कलोनियों की बिजली सप्लाई की समस्या का हल हो गया है।

दो माह में बन कर तैयार होगी सड़क

बाजवा ने कहा कि काहनूवान और कादियां रोड को जोड़ने के लिए ग्रीन सिटी कलोनी में से जो 60 फुट सड़क गुजरती है, उसे नया बनाया जाएगा और इस पर करीब 1.7 करोड़ रुपये की लागत आएगी। यह सड़क अगले 2 महीनों में बनकर तैयार हो जाएगी और यह सड़क एक तरह से बाइपास का काम करेगी।

ये रहे मौजूद

इस मौके उनके साथ नगर सुधार ट्रस्ट बटाला के चेयरमैन कस्तूरी लाल सेठ, मेयर नगर निगम सुखदीप सिंह तेजा, पॉवरकाम के एसई इंजीनियर रमन शर्मा, एक्सईएन जगजोत सिंह, सरपंच बलजिदर कौर, सुखविदर सिंह, मेंबर पंचायत मुख्तार सिंह, रजिदर सिंह, गुरबचन सिंह, जसकीरत सिंह, प्रीतम सिंह, गुरमीत सिंह, अवतार सिंह, बलविदर सिंह, लखबीर सिंह, मास्टर रतन सिंह, जगरूप सिंह, सतनाम सिंह, नेवी अफसर सरवन सिंह, सुखदेव सिंह, कौंसलर सुखदेव सिंह बाजवा, प्रभजोत सिंह चट्ठा, रमेश वर्मा, कस्तूरी लाल, परमिदर सिंह, रमेश बूरा, हरपाल सिंह, दविदर सिंह आदि मौजूद थे।

देखो रब कदो करदा

जब कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा से बटाला को जिला बनाने संबंधी सवाल किया गया तो उन्होंनें हसते हुए जबाव दिया कि देखो रब कदो करदा, यह जबाव देते हुए वहां से चले गए। बता दें कि जब मंख्यमंत्री कैप्टन अमरदिर सिंह थे, तो कैबिनेट मंत्री तृप्त बाजवा ने बटाला को जिला बनाने की उनसे मांग की थी। जैसे ही तृप्त बाजवा पावर में आए तो उन्होंनें बटाला को जिला बनाने की मांग को भगवान के हाथ सौंप दिया।

chat bot
आपका साथी