श्री अच्चल साहिब में सड़क, सीवरेज, अस्पताल का उद्घाटन

पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के संपूर्णता समागम मौके पर गुरु साहिब के चरणछोह प्राप्त स्थान श्री अचल साहब में सड़क स्ट्रीट लाइट गुरु नानक पार्क सीवरेज पशु अस्पताल और हेल्थ सेंटर का उद्घाटन ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और श्रीहरगोबिदपुर के विधायक बलविंदर सिंह लाडी ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 09:15 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 09:15 PM (IST)
श्री अच्चल साहिब में सड़क, सीवरेज, अस्पताल का उद्घाटन
श्री अच्चल साहिब में सड़क, सीवरेज, अस्पताल का उद्घाटन

संवाद सूत्र, बटाला : पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के संपूर्णता समागम मौके पर गुरु साहिब के चरणछोह प्राप्त स्थान श्री अच्चल साहब में सड़क, स्ट्रीट लाइट, गुरु नानक पार्क, सीवरेज, पशु अस्पताल और हेल्थ सेंटर का उद्घाटन ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और श्रीहरगोबिदपुर के विधायक बलविंदर सिंह लाडी ने किया। मंत्री बाजवा और विधायक लाडी ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित पंजाब सरकार की तरफ से गुरुद्वारा श्री अच्चल साहब में करवाए जाने वाले श्री अखंड पाठ की शुरुआत करवाई।

मंत्री बाजवा ने कहा कि श्री अच्चल साहब और बटाला की धरती बड़े भाग्य वाली है, जहां गुरु साहिब ने अपने पवित्र चरण डाले थे। पंजाब सरकार की तरफ से 550वें शताब्दी समागमों को समर्पित श्री गुरु नानक देव जी की चरणछोह प्राप्त सभी नगरों का सर्वपक्षीय विकास किया जा रहा है। बाजवा ने कहा श्री अच्चल साहब से चाहल खुर्द एक नई सड़क बनाई जाएगी, जिससे संगत को सुविधा मिलेगी। पवित्र स्थानों के विकास में आगे भी कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। मंत्री बाजवा ने विधायक बलविंदर सिंह लाडी को श्री हरगोबिंदपुर के गांवों के विकास के लिए 6.2 करोड़ रुपये के चैक भेंट किए। बाजवा ने कहा कि श्रीहरगोबिंदपुर के गांवों के विकास के लिए अगले दो हफ्तों में 15 करोड़ रुपये के और चेक दिए जाएंगे। मंत्री बाजवा ने कुतबीनंगल के विकास का दिया भरोसा

संवाद सूत्र बटाला : कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने शनिवार को शहर के कुतबीनंगल में पहुंच कर लोगों की मुश्किलें सुनी और उनके हल का भरोसा दिया है। कुतबीनंगल निवासियों के साथ बात करते हुए मंत्री बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित बटाला शहर में करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इन विकास कार्यो की लड़ी के अंतर्गत ही कुतबीनंगल का भी विकास किया जाएगा।

बाजवा ने कहा कि सबसे पहले कुतबीनंगल इलाके में सीवरेज डाला जाएगा, जिससे गंदे पानी की निकासी का पक्का हल किया जा सके। इलाके की जनसंख्या को पीने के लिए साफ और शुद्ध पानी मुहैया करवाया जाएगा। कुतबीनंगल की सड़कें और गलियां नई बनाई जाएंगी। बटाला शहर को खूबसूरत बनाना पंजाब सरकार का लक्ष्य है और कुतबीनंगल भी विकास पक्ष से पीछे नहीं रहेगा। कुतबीनंगल निवासियों ने मंत्री बाजवा को अपने इलाके की मांगों और मुश्किलों से अवगत करवाया। इस पर मंत्री बाजवा ने लोगों को भरोसा दिया कि उनकी समस्याएं जल्दी हल कर दी जाएंगी। इस मौके सुखदीप सिंह तेजा, प्रगट सिंह, हरविंदर सिंह, यादविंदर सिंह, रमेश वर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी