पीएचसी का नहीं खोला दरवाजा, एंबुलेंस में हुई डिलीवरी

मंझ गिल में स्थित प्राइमरी हेल्थ सेंटर (पीएचसी) में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 04:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 04:55 PM (IST)
पीएचसी का नहीं खोला दरवाजा, एंबुलेंस में हुई डिलीवरी
पीएचसी का नहीं खोला दरवाजा, एंबुलेंस में हुई डिलीवरी

जागरण संवाददाता, बटाला : मंझ गिल में स्थित प्राइमरी हेल्थ सेंटर (पीएचसी) में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। रविवार रात को गांव मंझ गिल की दलजीत कौर को डिलीवरी के लिए पीएचसी लाया गया, लेकिन काफी देर तक किसी ने दरवाजा ही नहीं खोला। बाद में महिला के पति दलजीत सिंह ने 108 एंबुलेंस को फोनकर बुलाया और पत्नी को सीएचसी काहनूवान लेकर जाने लगा, लेकिन रास्ते में एंबुलेंस में ही दलजीत कौर की डिलीवरी हो गई। फिलहाल नवजात तथा मां दोनों ही स्वस्थ है।

काहनूवान के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में दोनों को दाखिल कराया गया। दलजीत कौर को रविवार रात को डिलीवरी का दर्द शुरू हो गया। उसे गांव में स्थित मंझ गिल पीएससी केंद्र लेकर गए तो वहां पर किसी से दरवाजा नहीं खोला। काफी देर तक परिवार गेट के बाहर इंतजार करते रहा। उसके बाद 108 एंबुलेंस से उसे काहनूवान सीएचसी लेकर जा रहे थे कि महिला को दर्द और तेज हो गया। उसने एंबुलेंस में बच्चों को जन्म दे दिया। मामले की कराएंगे जांच : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डॉ. केवल कृष्ण ने कहा कि वे इस केस की जांच कराएंगे। किसी के खिलाफ आरोप साबित होते हैं तो उन्हे किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। विभागीय कार्रवाई जरूर होगी।

chat bot
आपका साथी