योजनाओं का लाभ लोगों को मिलना सुनिश्चित करें : विधायक पाहड़ा

पंजाब सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ बिना किसी देरी के निचले स्तर तक पहुंचाया जाए और विकास कार्यो को तय समय में पूरा किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:40 PM (IST)
योजनाओं का लाभ लोगों को मिलना सुनिश्चित करें : विधायक पाहड़ा
योजनाओं का लाभ लोगों को मिलना सुनिश्चित करें : विधायक पाहड़ा

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पंजाब सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ बिना किसी देरी के निचले स्तर तक पहुंचाया जाए और विकास कार्यो को तय समय में पूरा किया जाए। यह निर्देश पंचायत भवन में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा ने दिए। इस मौके पर बलराज सिंह एडीसी, हरप्रीत सिंह अतिरिक्त उपायुक्त (शहरी विकास) सह एसडीएम डेरा बाबा नानक, हरजिदर सिंह संधू डीडीपीओ, नगर कौंसिल के प्रधान बलजीत सिंह पाहड़ा, बुद्धिराज सिंह सचिव जिला परिषद, बलदेव सिंह रंधावा आरटीए, डा. हरभजन सिविल सर्जन व सुखजिदर सिंह बीडीपीओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक के दौरान विधायक पाहड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में राज्य सरकार ने लोगों के सर्वपक्षीय विकास के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं, जिन्हें जमीनी स्तर पर सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने सख्ती से कहा कि लापरवाह अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। बैठक के दौरान उन्होंने कृषि विभाग, भूमि रक्षा विभाग, बैंकफिको, डेयरी, मछली पालन, पशुपालन, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, जिला कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, अमृतसर विकास प्राधिकरण, जिला फूड सप्लाई विभाग, सहकारी समितियों, जिला शिक्षा अधिकारी, जल आपूर्ति एवं स्वच्छता, सीवरेज बोर्ड, पावरकाम, डीडीपीओ गुरदासपुर, जिला मंडी अधिकारी, श्रम विभाग, वन प्रभाग, सिचाई, ईओ गुरदासपुर, तहसीलदार और सिविल सर्जन ने चल रहे विकास कार्यों की जानकारी दी।

उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र गुरदासपुर में जागरूकता शिविर आयोजित करने, भूमि रक्षा विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने, डेयरी, मछली पालन और पशुपालन से संबंधित योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने, डीडीपीओ को 15 नवंबर तक विभाग नौ पार्को का उद्घाटन करवाने, जिला सामाजिक सुरक्षा विभाग को लंबित पेंशन शुरू करने, पुडा विभाग के अधिकारियों को कालोनियों में सीवरेज, स्वच्छता और रोशनी की उचित व्यवस्था करने, डीएफएससी को मंडियों में बोरियों की कमी को पूरा करने, नए डिपो होल्डर लाइसेंस जारी करने और ऑनलाइन कार्ड बनाने, विद्यालयों में नवनिर्मित कमरों एवं विकास कार्यों की अग्रिम सूचना जिला शिक्षा अधिकारी (डीओ) को उपलब्ध कराने, एक्सियन जलापूर्ति एवं स्वच्छता शौचालय निर्माण हेतु बकाया राशि जारी करने,पावरकाम विभाग को बिजली बिल माफी हेतु अधिक शिविर लगाने,वन विभाग को तिब्बड़ी रोड पर दोनों तरफ एक जैसे सुंदर पौधे लगाने, श्रम विभाग को निर्माण श्रमिकों का पंजीकरण ,ईओ गुरदासपुर को जहां कचरा डंप उठा दिए गए हैं, वहां लोगों को कूड़ा फेंकने से रोकने के लिए कार्रवाई करने के लिए कहा गया। सिविल सर्जन को पुराने अस्पताल में 30 बेड के अस्पताल के संबंध में आगे की कार्रवाई करने और सीवरेज विभाग को 10 नवंबर तक काम पूरा करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को गुरदासपुर निर्वाचन क्षेत्र में लोगों के लिए स्वास्थ्य कार्ड, पेंशन, श्रमिक कार्ड आदि जैसी सरकारी योजनाएं बनाने के लिए विशेष शिविर लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को गुरदासपुर क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों की सूची उपलब्ध कराने को भी कहा।

chat bot
आपका साथी