डुप्लीकेट चाबियों से घर के गेट और अलमारी के लाकर खोलकर चार लाख रुपये और गहने उड़ाए

शादी पर गए परिवार की अनुपस्थिति में शातिर चोरों ने गणपति एनक्लेव में बंद पड़ी कोठी में लूट की वारदात को अंजाम देते हुए चार लाख रुपये और जेवर उड़ा लिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 08:34 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 08:34 PM (IST)
डुप्लीकेट चाबियों से घर के गेट और अलमारी के लाकर खोलकर चार लाख रुपये और गहने उड़ाए
डुप्लीकेट चाबियों से घर के गेट और अलमारी के लाकर खोलकर चार लाख रुपये और गहने उड़ाए

संवाद सूत्र, बटाला : शादी पर गए परिवार की अनुपस्थिति में शातिर चोरों ने गणपति एनक्लेव में बंद पड़ी कोठी में लूट की वारदात को अंजाम देते हुए चार लाख रुपये और जेवर उड़ा लिए। चोरी का पता घर वालों को तब चला जब वे शुक्रवार सुबह शादी देखकर वापस आए। चोरी की इस वारदात में सबसे दिलचस्प पहलू यह रहा कि आरोपितों ने चोरी करने के लिए घर के किसी भी दरवाजे के लाक को तोड़ने के बजाय डुप्लीकेट चाबियों का प्रयोग किया।

चोरी संबंधी जानकारी देते हुए गणपति एनक्लेव निवासी जितेंद्र सिंह उर्फ सोनू जो अपनी हलवाई की दुकान चलाने के साथ-साथ कैटरिग का काम भी करते हैं, ने बताया कि वे अपनी भतीजी की शादी में शामिल होने के लिए वीरवार रात करीब आठ बजे परिवार सहित अमृतसर के लिए रवाना हुए। शुक्रवार सुबह जब वे घर वापस आए तो उन्होंने अपनी कोठी के बाहर का ताला खोलने के लिए मेन गेट को चाबी लगाई तो ताला पहले से ही खुला हुआ था। जब वे परिवार सहित घर के अंदर दाखिल हुए तो सभी ताले खुले हुए थे। चोरों ने घर से चार लाख रुपये के साथ-साथ सोने के दो सेट गले के हार, तीन जोड़ी टाप्स, एक सेट बाली उड़ा लिए। घर के हालात देखकर उनके पांव तले से जमीन खिसक गई। जितेंद्र सिंह ने तुरंत इसकी शिकायत थाना सिटी में दर्ज करा दी। अलमारी में बने अदृश्य लाकर में रखे थे गहने और नकदी

जितेंद्र सिंह ने बताया कि ये सारे गहने और नकदी अलमारी में बने एक अदृश्य लाकर में रखा गया था। हैरानीजनक है कि चोरों को इसका पता कैसे चला और उसने डुप्लीकेट चाबी से लाकर को खोल भी लिया। डीवीआर भी ले गए आरोपित, पुलिस ने पड़ोसी के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली

चोरी की इस सनसनी खेज घटना की शिकायत मिलने पर डीएसपी सिटी पलविदर अपनी पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पाया कि आरोपित जितेंद्र के घर के सीसीटीवी की डीवीआर भी लेकर चले गए थे। इसके बाद पुलिस ने उनके पड़ोसी के सीसीवीटी फुटेज खंगालते हुए चोरी की इस वारदात का जायजा लिया। मौके पर डाग स्क्वायड भी बुलाया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के हाथ जल्द ही चोरों के गिरेबान तक पहुंच सकते हैं।

chat bot
आपका साथी