कोर्ट कांप्लेक्स में भिड़े वकील

न्याय का मंदिर कहे जाने वाले कोर्ट कांप्लेक्स में वीरवार शाम को कानून की धज्जियां उस समय उड़ती दिखाई दी जब लोग को इंसाफ दिलवाने वाले वकील ही अपने पेशे को लेकर आपस में भिड़ गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:58 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:58 PM (IST)
कोर्ट कांप्लेक्स में भिड़े वकील
कोर्ट कांप्लेक्स में भिड़े वकील

संवाद सूत्र, बटाला : न्याय का मंदिर कहे जाने वाले कोर्ट कांप्लेक्स में वीरवार शाम को कानून की धज्जियां उस समय उड़ती दिखाई दी, जब लोग को इंसाफ दिलवाने वाले वकील ही अपने पेशे को लेकर आपस में भिड़ गए। तू -तू ,मैं -मैं के बाद मामला जब प्रधान के कार्यालय में पहुंचा तो मामला निपटने की बजाए और भी तीव्र रूप धारण कर गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत किया। देर शाम तक दोनों पक्षों में पुलिस के सामने राजीनामा की कोशिश की जा रही थी।

वीरवार शाम को किसी बात को लेकर दो वकील भिड़ गए थे। इस दौरान तैश में आए एक युवा वकील ने दूसरे वकील के मुंह पर थप्पड़ जड़ दिया। इस पर गुस्साए वकील ने फोन कर अपने दोस्तों को बुला लिया। चंद ही मिनटों में बाहर के कुछ व्यक्ति हथियारों के साथ पार्किग में पहुंच गए और अपने दोस्त के पक्ष में दूसरे वकील को धमकियां दीं। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंची और बाहर से आए व्यक्ति की गाड़ी में से दातर और बेसबाल बरामद किए। इस दौरान मामला फिर आपसी बातचीत द्वारा सुलझाए जाने की कोशिश की गई और दोनों पक्षों को अपने घरों में जाने के लिए बोल दिया गया। लेकिन दस मिनट बाद ही अपनी क्षतिग्रस्त हो चुकी गाड़ी में थप्पड़ मारने वाला वकील वापस पहुंचा और सभी साथी वकीलों से मुश्किल जान बचाकर कोर्ट कांप्लेक्स पहुंचने की स्थिति स्पष्ट की। मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना सिविल लाइन के प्रभारी अमोलक सिंह भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद क्षतिग्रस्त हुई गाड़ी के मालिक ने पुलिस को प्राथमिकता दर्ज करवाई। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि झगड़े के दौरान हवाई फायरिग भी की गई, लेकिन थाना सिविल लाइन के प्रभारी ने गोली चलने की बात को नाकार दिया। इस संबंध में थाना सिविल लाइन के प्रभारी अमोलक सिंह ने बताया कि उनके पास दोनों पार्टी बैठी हुई है। अभी फिलहाल जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी