किसान मजदूर संघर्ष समिति 13 व 14 दिसंबर को पंजाब में ट्रेनों को रोकेगी

जिला सचिव सोहन सिंह गिल की अध्यक्षता में गांव नानोवाल खुर्द में जिला गुरदासपुर के किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब जोन संत बाबा लाल सिंह कुल्लीवाले की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 05:50 PM (IST)
किसान मजदूर संघर्ष समिति 13 व 14 दिसंबर को पंजाब में ट्रेनों को रोकेगी
किसान मजदूर संघर्ष समिति 13 व 14 दिसंबर को पंजाब में ट्रेनों को रोकेगी

संवाद सहयोगी, काहनूवान : जिला सचिव सोहन सिंह गिल की अध्यक्षता में गांव नानोवाल खुर्द में जिला गुरदासपुर के किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब जोन संत बाबा लाल सिंह कुल्लीवाले की बैठक हुई। इसमें सोहन सिंह गिल, जोन अध्यक्ष निशान सिंह मेहरा, अमृतपाल कौर ने कहा कि हाल ही में पंजाब सरकार के साथ संगठन की बैठक हुई। स्वीकार की गई मांगों को सरकार लागू नहीं कर पाई है। इस पर किसान मजदूर संघर्ष समिति ने फैसला किया है कि 13 दिसंबर से पूरे पंजाब में दो दिवसीय रेल सेवा बंद की जाएगी। अगर मुद्दों का समाधान नहीं हुआ तो संघर्ष जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कृषि कानून वापस लेने के फैसले की सराहना की। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक मोदी सरकार संसद में एक सत्र बुलाकर लिखित रूप में कानूनों को रद नहीं करती है, तब तक किसान संतुष्ट नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को मुआवजा दिया जाए। वहीं 2019 में काहनूवान क्षेत्र में बेमौसम बारिश के कारण किसानों की गेहूं की फसल को हुए नुकसान से अभी राहत नहीं मिली है। डिप्टी सीएम सुखजिदर सिंह रंधावा जल्द ही राशि जारी करवाएं। इस मुद्दे पर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक फतेहजंग बाजवा को भी बार-बार अवगत कराया गया, लेकिन वे भी झूठे बहाने लगाते रहे हैं। इस अवसर पर गुरप्रीत कौर, रंजीत कौर, हरजीत कौर, मलार कौर, बलविदर कौर, बलबीर कौर, कैप्टन शिदर सिंह, गुरप्रीत नानोवाल, उत्तम सिंह, जसवंत सिंह, बलविदर सिंह, त्रिलोचन सिंह, जरनैल सिंह, मनोहर सिंह, जसबीर सिंह लाडी, लखविदर सिंह अवान, हरदीप सिंह, रघवीर सिंह, चंचल सिंह, गुरविदर सिंह, लखविदर सिंह, चन्नण सिंह और अन्य किसान नेता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी