गांवों में चल रहे विकास कार्यों की ज्वाइंट डायरेक्टर ने की समीक्षा, कहा-

पंजाब सरकार द्वारा शहरी तर्ज पर गांवों के विकास के लिए शुरू की गई स्मार्ट विलेज कैंपेन योजना के तहत गुरदासपुर जिले में किए जाने वाले विकास कार्यों की समीक्षा के लिए ज्वाइंट डायरेक्टर ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग पंजाब अवतार सिंह भुल्लर की ओर से जिले के विभिन्न गांवों का दौरा किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:12 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:12 PM (IST)
गांवों में चल रहे विकास कार्यों की ज्वाइंट डायरेक्टर ने  की समीक्षा, कहा-
गांवों में चल रहे विकास कार्यों की ज्वाइंट डायरेक्टर ने की समीक्षा, कहा-

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पंजाब सरकार द्वारा शहरी तर्ज पर गांवों के विकास के लिए शुरू की गई 'स्मार्ट विलेज कैंपेन' योजना के तहत गुरदासपुर जिले में किए जाने वाले विकास कार्यों की समीक्षा के लिए ज्वाइंट डायरेक्टर ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग पंजाब अवतार सिंह भुल्लर की ओर से जिले के विभिन्न गांवों का दौरा किया गया। इस मौके पर हरजिदर सिंह संधू डीडीपीओ गुरदासपुर व गांवों के सरपंच व पंच भी मौजूद रहे।

भुल्लर ने कहा कि कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा की अध्यक्षता में ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग को गांवों के सर्वांगीण विकास के लिए आगे बढ़ाया जा रहा है और पूरे विभाग को गांवों में गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं उपलब्ध कराने का जिम्मा सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि गांवों में थापर मॉडल के तहत छप्पड़ों का जीर्णोद्धार, स्टेडियम, जिम, सामुदायिक केंद्र, पार्कों का निर्माण, इंटरलाकिग टाइल्स आदि लगाने का कार्य जोरों पर है। अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान भुल्लर ने उन्हें चल रहे विकास कार्यों को सुचारू और समयबद्ध तरीके से पूरा करने का निर्देश दिया और कहा कि विकास कार्यों के दौरान काम की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

उन्होंने गांव खोखर फोजियां में स्टेडियम निर्माण और धारीवाल ब्लाक के गांव कंग में सड़कों के निर्माण सहित विभिन्न गांवों में हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया और गांव के सरपंचों को विकास कार्यों के लिए लगन से काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार गांवों के सर्वांगीण विकास के लिए वचनबद्ध है और गांवों में शहरी आधार पर सुविधाएं मुहैया कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

chat bot
आपका साथी