भारतीय मूल्यों पर आधारित शिक्षा के साथ आधुनिक वैज्ञानिक पद्धति को अपनाना जरूरी : अरुण अग्रवाल

डा. मुलख राज सिंह भल्ला डीएवी स्कूल किला मंडी में नव निर्मित सीवी रमन साइंस लैब का उद्घाटन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:28 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:28 PM (IST)
भारतीय मूल्यों पर आधारित शिक्षा के साथ आधुनिक वैज्ञानिक पद्धति को अपनाना जरूरी : अरुण अग्रवाल
भारतीय मूल्यों पर आधारित शिक्षा के साथ आधुनिक वैज्ञानिक पद्धति को अपनाना जरूरी : अरुण अग्रवाल

संवाद सूत्र, बटाला :

डा. मुलख राज सिंह भल्ला डीएवी स्कूल किला मंडी में नव निर्मित सीवी रमन साइंस लैब का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के दौरान स्कूल मैनेजमेंट के चेयरमैन अरुण अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा पद्धति भारतीय मूल्यों पर आधारित होनी चाहिए, परंतु आधुनिक विज्ञान शिक्षा पद्धति भी हमारी शिक्षा व्यवस्था का जरूरी हिस्सा होनी चाहिए ।

उन्होंने कहा कि हमें विद्यार्थियों को आधुनिकता से जोड़ना चाहिए, लेकिन अपनी संस्कृति की शिक्षा भी शिक्षण विधि का स्थाई तौर पर हिस्सा रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि डा. एमआरएस भल्ला डीएवी स्कूल शहर के नामी स्कूलों में से एक है। हमारा स्कूल बटाला में बेहतरीन शिक्षा सेवाओं के लिए जाना जाता है। इस बार हमने स्कूल में रिसेप्शन, आधुनिक बाहरी दिख, एक कांफ्रेंस रूम, एक सेमिनार हाल का निर्माण करवा कर विद्यार्थियों को सुपुर्द किया है और आज आधुनिक सुविधाओं से लैस डा. सी वी रमन साइंस लैब विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाई गई है। स्कूल प्रिसिपल रजनी सलहोत्रा ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहां कि हमारा स्कूल बटाला क्षेत्र में बेहतरीन शिक्षा सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। इस मौके पर प्रोफेसर ओमप्रकाश ने कहां कि अध्यापकों को प्रत्येक विद्यार्थी के गुणों को पहचानना चाहिए तथा प्रत्येक विद्यार्थी के अंदर प्राकृतिक गुणों को पहचान कर उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान प्रिसिपल रजनी सलहोत्रा द्वारा सभी मेहमानों, विद्यार्थियों और अध्यापकों के भारतीय सेनाओं के दिवंगत अध्यक्ष विपन रावत जी और अन्य शहीद सैनिकों को दो मिनट का मौन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। मंच का संचालन स्कूल अध्यापिका रिचा महाजन ने किया। इस अवसर पर जितेंद्र नाथ शर्मा, भारत भूषण लूथरा, विवेक मोदगिल, एडवोकेट आशुतोष, जोगिदर सिंह अचली गेट, विनोद सचदेवा, विवेक शर्मा, दीपक, राकेश ठेकेदार, प्रवीण, सीमा, सुमन, किरण, शशि, कमलजीत सिंह, रिचा सुनीता, वीणा, शिवानी, कोमल, शिवम, अमन, नीना, नीतू, रमनदीप कौर, रमनदीप, पूजा महाजन, मीनू, निशा महाजन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी