सीमावर्ती जिलों में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाना पंजाब के साथ धक्का : ढींडसा

राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा ने बटाला में जिला प्रधान गुरिदर सिंह बाजवा ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में बीएसएफ के बढ़ाए गए अधिकार राज्य की संरचना पर सीधा हमला है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:36 PM (IST)
सीमावर्ती जिलों में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाना पंजाब के साथ धक्का : ढींडसा
सीमावर्ती जिलों में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाना पंजाब के साथ धक्का : ढींडसा

संवाद सहयोगी, बटाला :

शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त)के प्रधान और राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा ने बटाला में जिला प्रधान गुरिदर सिंह बाजवा के साथ पैलेस में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में बीएसएफ के बढ़ाए गए अधिकार राज्य की संरचना पर सीधा हमला है।

ढींडसा ने केंद्र की इस कार्रवाई की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र की तरफ से सीमावर्ती सुरक्षा के नाम पर राज्य के अधिकारों को छीनना बिल्कुल भी जायज नही है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद समय-समय पर केंद्र की सरकारों की तरफ से राज्यों के अधिकार छीनने की कोशिश लगातार होती रही है और अब केंद्र सरकार के इस कदम के साथ पंजाब पर गलत तरीके से कंट्रोल किए जा रहे हैं। ढींडसा ने केंद्र की तरफ से किसान विरोधी तीन काले खेती कानों का हवाला देते हुए कहा कि कानूनों के द्वारा भी केंद्र सरकार ने गलत तरीके से राज्यों के अधिकारों पर डाका डाला है।

उन्होंने कहा बीएसएफ को ज्यादा अधिकार देने के बजाए पंजाब पुलिस के साथ तालमेल करके अपनी गतिविधियों को अंजाम देना चाहिए था, लेकिन केंद्र सरकार ने चोर दरवाजे द्वारा पंजाब का ज्यादा से ज्यादा क्षेत्र अपने क्षेत्र में ले लिया है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध करती है। केंद्र सरकार को तुरंत फैसला वापिस लेने की अपील की है। इस मौके पर पार्टी के जनरल सचिव निधड़क सिंह, जिला प्रधान गुरिदर सिंह बाजवा, यूथ विग के कनवीनर मनप्रीत सिंह तलवंडी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी